रिलेशनशिप के लिए अच्छी नहीं गर्लफ्रेंड की ये 5 आदतें, खराब हो सकता है रिश्ता

By मनाली रस्तोगी | Published: March 30, 2022 04:03 PM2022-03-30T16:03:38+5:302022-03-30T16:05:28+5:30

किसी रिश्ते में एक दूसरे से बिना वजह की उम्मीदें और पोज़ेसिव बिहेवियर अपने आप ही आ जाता है। जैसे-जैसे रिश्ता आगे बढ़ता है, उसी के साथ इन दोनों में भी इजाफा होता है। यह सच है कि यह रिश्ते के लिए सही नहीं है, लेकिन दोनों का ही इसपर कंट्रोल नहीं होता है। मगर पार्टनर अगर हद से ज्यादा पोज़ेसिव हो तो रिश्ता आगे बढ़ाने में कई तकलीफें आती हैं।

Relationship tips signs of a jealous and possessive girlfriend | रिलेशनशिप के लिए अच्छी नहीं गर्लफ्रेंड की ये 5 आदतें, खराब हो सकता है रिश्ता

रिलेशनशिप के लिए अच्छी नहीं गर्लफ्रेंड की ये 5 आदतें, खराब हो सकता है रिश्ता

Highlightsबॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड के बीच अगर लड़की ज्यादा पोज़ेसिव हो तो वह कुछ खास काम रोजाना करती है जिससे लड़के चिड़ जाते हैं।अगर किसी और की तारीफ करने पर उन्हें गुस्सा आता है तो यह भी उनके पोज़ेसिव बिहेवियर की एक झलक है।

नई दिल्ली: हर व्यक्ति के लिए उसका रिलेशनशिप काफी मायने रखता है। ऐसे में हर कोई चाहता है कि अपने पार्टनर के साथ उसका रिश्ता बहुत प्यारा हो। मगर कई दफा जैसा हम सोचते हैं, वैसा नहीं होता। फिलहाल, किसी भी रिश्ते में मतभेद होना आम बात है, लेकिन कई बार पार्टनर के रवैये की वजह से भी दोनों के बीच अनबन बनी रहती है। इसी क्रम में आज हम जानेंगे कि आखिर किसी भी गर्लफ्रेंड की वो कौन सी 5 आदतें हैं जिससे लड़के चिड़ जाते हैं।

धमकाना

मुद्दा कोई भी हो, अगर हर बात पर वो ऊंची आवाज में या प्रेशर बनाते हुए केवल अपनी बात परा जोर डाले तो समझ जाएं तो वह पोज़ेसिव  हो रही है और केवल धमकाने की कोशिश कर रही है।  इसके बाद अगर आप उनकी बात नहीं सुनते हैं तो वह गुस्सा भी हो जाती है। 

शक करना

हर बात पर शक करना, मोबाइल चेक करना, कहां जा रहे हो, कहां से आए, हर बात के बारे में पूछना।  इससे आपका पर्सनल स्पेस खत्म होता है और उनके दबाव के कारण रिश्ते में विशवास की कमी आने लगती है जो आगे चलकर हालात बिगाड़ती है।

बार-बार प्यार का एहसास कराना

दोनों के रिश्ते में प्यार है, इस बात को अगर दोनों समझ जाएं तो इसका एहसास कराने की जरूरत नहीं है।  लेकिन अगर आपकी गर्लफ्रेंड प्यार को लेकर बहुत ज्यादा प्रोटेक्टिव और अग्रेसिव होती हो तो यह रिश्ते के लिए सही नहीं है।  फिर यह प्यार नहीं, केवल उसका पोज़ेसिव बिहेवियर है। 

डोमिनेट करना

हर बात पर केवल वही सही हैं, आपकी गलतियां निकालना, नीचा दिखाना, अगर आपकी गर्लफ्रेंड ऐसी है तो यह उसका पोज़ेसिव बिहेवियर है।  वह रिश्ते में हर चीज को केवल अपने हिसाब से ही चलाना चाहती है। 

जलन की भावना

किसी दूसरी लड़की से अगर उन्हें जलन हो तो बात समझ भी आती है लेकिन आपसे ही जलन रखना उनके पोज़ेसिव स्वभाव को दर्शाता है।  वो हमेशा आपको गलत ठहराएंगी और अपने प्यार को आपके प्यार से अधिक ही बताएगी।

Web Title: Relationship tips signs of a jealous and possessive girlfriend

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे