जानना चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपसे शादी करेगा या नहीं, तो 5 संकेतों से जानें सच्चाई

By मनाली रस्तोगी | Published: May 26, 2022 02:47 PM2022-05-26T14:47:27+5:302022-05-26T14:48:50+5:30

प्यार में सीरियस रहने वाले लोगों को हमेशा ही यह चिंता सताती है कि क्या उनका अपने प्रेमी/प्रेमिका के साथ यह रिश्ता शादी तक जायेगा या नहीं। क्या उनके इस बेनाम रिश्ते को कोई नाम मिल पायेगा या नहीं। ऐसे लोगों में फ्यूचर के प्रति काफी चिंता देखने को मिलती है, जो जायज भी है।

relationship tips five signs your partner will marry you or not | जानना चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपसे शादी करेगा या नहीं, तो 5 संकेतों से जानें सच्चाई

जानना चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपसे शादी करेगा या नहीं, तो 5 संकेतों से जानें सच्चाई

Highlightsअगर आपका पार्टनर आपको प्यार के साथ-साथ दोस्तों और जानकारों के बीच पूरा सम्मान भी देता है तो वह आपको दिल से चाहता है।अगर आपका पार्टनर आपको प्यार के साथ भरपूर स्पेस भी देता है तो इसका मतलब वह रिश्ते की गहराई को समझता है।

प्यार में सीरियस रहने वाले लोगों को हमेशा ही यह चिंता सताती है कि क्या उनका अपने प्रेमी/प्रेमिका के साथ यह रिश्ता शादी तक जायेगा या नहीं। क्या उनके इस बेनाम रिश्ते को कोई नाम मिल पायेगा या नहीं। ऐसे लोगों में फ्यूचर के प्रति काफी चिंता देखने को मिलती है, जो जायज भी है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं 5 ऐसे संकेत जिससे आप समझ जाएंगे क आपका लव पार्टनर आपसे शादी करेगा या नहीं। 

-यदि आपका पार्टनर आपसे हर छोटी-बड़ी बात शेयर करता है, घर से लेकर ऑफिस या दोस्तों तक की बातें बताता है तो यह इस बात का संकेत है कि वह आपको लेकर सीरियस है। 

-अगर आपका पार्टनर आपको प्यार के साथ-साथ दोस्तों और जानकारों के बीच पूरा सम्मान भी देता है तो वह आपको दिल से चाहता है। ऐसे लोग कभी भी अपने पार्टनर को धोखा देने वाले नहीं होते हैं। 

-किसी भी प्रेम संबंध में पार्टनर का पोजेजिव होना आम बात है लेकिन यही जब हद से ज्यादा बढ़ जाए तो घुटन बन जाता है। अगर आपका पार्टनर आपको प्यार के साथ भरपूर स्पेस भी देता है तो इसका मतलब वह रिश्ते की गहराई को समझता है। ऐसे लोग सर्वश्रेष्ठ ल्फे पार्टनर बनते हैं। 

-अगर आपको परेशानी में देखकर वे भी उदास हो जाते हैं और आपका मूड ठीक करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं तो उनसे बेहतर पार्टनर आपको शायद कोई और ना मिले। ऐसे लोग शादी के पिए परफेक्ट होते हैं। 

-अक्सर लोग ऐसे रिश्ते से खुश होते हैं जहां सेलिब्रेशन के नाम पर अधिक पैसा खर्च करके सामने वाले को प्यार जताया जाता है। यह सब कुछ समय के बाद महज फॉर्मेलिटी का रूप ले लेता है। लेकिन अगर आपका पार्टनर चीजों की बजाय आपके चेहरे की एक मुस्कान को अधिक अहमियत देता है, तो ऐसे पार्टनर से जरूर शादी कर लें। 

Web Title: relationship tips five signs your partner will marry you or not

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे