इन 9 वजहों के चलते अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों को दिल दे बैठते हैं लड़के

By उस्मान | Published: June 1, 2021 09:29 AM2021-06-01T09:29:31+5:302021-06-01T09:32:51+5:30

इंडस्ट्री में ऐसे कई लोग हैं, जो अपने उम्र से बड़ी महिलाओं के साथ रिलेशन में हैं

Relationship tips: 9 Reasons why younger men like older women as their partner | इन 9 वजहों के चलते अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों को दिल दे बैठते हैं लड़के

इन 9 वजहों के चलते अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों को दिल दे बैठते हैं लड़के

Highlightsइंडस्ट्री में ऐसे कई लोग हैं, जो अपने उम्र से बड़ी महिलाओं के साथ रिलेशन में हैं ज्यादा समझदार होती हैं बड़ी महिलाएंबड़ी उम्र की महिलाएं आर्थिक मामलों में भी काफी परिपक्व होती हैं

आपने देखा होगा कि आपके आसपास या फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई कपल्स हैं जिनमें पुरुष अपनी वाइफ या पार्टनर से उम्र में छोटा है। मूल रूप से कई पुरुष अपनी उम्र से बड़ी महिला की तरफ आकर्षित होते हैं।

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास, सैफ अली खान और अमृता सिंह (पूर्व पत्नी), ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन समेत ऐसे कई उदाहरण हैं, जिनमें पुरुष अपने साथ से उम्र में छोटा है।

पुरुषों का अपनी उम्र से बड़ी महिलाओं के तरफ आकर्षित होना कोई नई बात नहीं है। अब समाज में यह काफी आम है।

कई पुरुषों ने स्वीकार किया है कि कुछ कारण हैं कि वे बड़ी उम्र की महिलाओं के प्रति आकर्षित होते हैं और उन्हें अपने साथी या पत्नी के रूप में देखना चाहते हैं। चलिए जानते हैं कि वो कौन से कारण हैं जो उन्हें बड़ी उम्र की महिलाओं का दीवाना बना देते हैं।

1) वे परिपक्व और अनुभवी होती हैं। येही वजह है कि ऐसी महिलाएं देखभाल के मामले में बेहतर होती हैं और हर मामले में संतुलित साबित होती हैं।

2) वो हर समय गॉसिप नहीं करती हैं। चूंकि वे अनुभवी हैं, वे जानती हैं कि गलत लोगों से कैसे निपटना है। इसलिए, उन्हें अपने गुस्से को बाहर निकालने के लिए अपने पार्टनर के साथ गपशप करने की जरूरत नहीं है। वे उन्हें परिपक्व रूप से संभाल सकती हैं।

3) वे अत्यधिक आत्मविश्वासी होती हैं और उन्हें अपने आत्म-सम्मान का बेहतर तरीके से ध्यान रखना आता है। इसलिए वे आसानी से किसी भी तर्क में शामिल नहीं होती हैं. वे जानती हैं कि कठिन समय से कैसे निपटना है।

4) यौन परिपक्वता सबसे महत्वपूर्ण कारणों में से एक है। कई युवा पुरुषों ने स्वीकार किया है कि अधिक उम्र का पार्टनर बिस्तर पर बेहतर साबित होता है।

5) उनका मैच्योरिटी लेवल उनके रिश्ते को किसी तरह से कमजोर नहीं होने देता. वे अपने साथी को अकेले समय देने और उसका सम्मान करने में विश्वास रखती हैं।

6) बड़ी उम्र की महिलाएं भावनात्मक रूप से परिपक्व होती हैं। रिश्ते में एक कमजोर पल के दौरान, वे अनावश्यक नाटक नहीं करती, जो अक्सर पुरुषों को परेशान करता है। वे अपनी भावनाओं को परिपक्वता से संभाल सकती हैं।

7) बड़ी उम्र की महिला को डेट करना हर दिन सीखने और ज्ञान प्राप्त करने जैसा है। वे अपने साथी के साथ हर पल नए अनुभव कर सकती हैं।

8) बड़ी उम्र की महिलाएं आर्थिक मामलों में भी काफी परिपक्व होती हैं। वे अपने साथी के बोझ को कम करने के लिए कुछ जिम्मेदारियां अपने कंधों पर ले लेती हैं। 

9) जब दोनों पार्टनर काफी परिपक्व हो जाते हैं, तो रिश्ते में एक-दूसरे के लिए आपसी समझ और सम्मान बढ़ जाता है।

Web Title: Relationship tips: 9 Reasons why younger men like older women as their partner

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे