Recent research says that men are more happy in their married life if his wife is beautiful and attractive | पति की खुशी क्या है? रिसर्च ने कहा- सुंदर बीवी !
पति की खुशी क्या है? रिसर्च ने कहा- सुंदर बीवी !

प्यार के रिश्ते में क्या ज्यादा महत्व रखता है - पार्टनर का अच्छा स्वभाव या फिर उसकी सुंदरता/लुक्स? जवाब में मैं, आप और हम जैसे कितने ही लोग कहेंगे कि प्यार के रिश्ते को सिर्फ और सिर्फ अच्छे स्वभाव और आपसी समझ से चलाया जा सकता है। पार्टनर की अच्छी लुक्स या सुंदर चेहरा खास महत्व नहीं रखता है। लेकिन हाल ही में हुई एक रिसर्च कुछ और ही कहती है।

फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी में आयोजित की गई एक रिसर्च के निष्कर्ष के अनुसार पति के रिश्ते में संतुष्ट होने की एक बड़ी वजह है उसकी पत्नी का सुंदर दिखना। सुनने में यह वाकई हैरानी की बात है लेकिन रिसर्च के रिजल्ट कुछ ऐसा ही कहते हैं।

पतियों को चाहिए सुन्दर पत्नी

शोधकर्ता एंड्रिया मेल्टज़र ने इस शोध में कुल 450 कपल्स को शामिल किया। इन सभी कपल्स से कुछ सवाल किए गए। अपने शादीशुदा जीवन में वे कितने खुश हैं, किन मुद्दों पर वे साथी से खफा हो जाते हैं, इस तरह के कई सवाल किए गए। दिन भर में आठ बार उनसे उनके शादीशुदा जीवन को 1 से 10 के बीच रेट करने को कहा गया।

ये भी पढ़ें: पार्टनर को भेजे गए ऐसे मैसेज रिश्ता कमजोर बनाते हैं, शोध में हुआ खुलासा

पत्नी की खुशी किसमें?

इन सवालों के नतीजे में ये सामने आया कि वे पति, जिनके पास सुंदर और आकर्षक बीवी वे वे अपनी शादी से अधिक खुश हैं। लेकिन पत्नियों के मामले में रिजल्ट बिलकुल उलट आए। पत्नियों को अपने पति की लुक्स से फर्क नहीं पड़ता है। वो हैंडसम है या नहीं, रिश्ते में उनके लिए इस बात के कोई मायने नहीं हैं।

पत्नियों को केवल पति की खुशी से फर्क पड़ता है। अगर पति उनसे खुश है तो उसकी खुशी देखकर उन्हें संतुष्टि होती है। लेकिन रिसर्च की मानें तो पति की खुशी का एक बड़ा फैक्टर पत्नी की सुंदरता ही है। क्या आप इस बात को मानते हैं? 


Web Title: Recent research says that men are more happy in their married life if his wife is beautiful and attractive
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे