Raksha Bandhan 2021: इस रक्षाबंधन पर लगाए ट्राई करें ये 5 खास लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन

By वैशाली कुमारी | Published: August 21, 2021 12:06 PM2021-08-21T12:06:13+5:302021-08-21T12:07:45+5:30

रक्षाबंधन के त्योहार पर बहनें बहुत उत्साहित रहती हैं। इस दिन के लिए बहने  मेहंदी डिजाइन्स से लेकर किस तरह की मेहंदी हाथों में रचानी है, यह भी डिसाइड करती है। 

Raksha Bandhan mehandi design 2021: Apply this simple latest henna or mehandi design on Rakshabandhan | Raksha Bandhan 2021: इस रक्षाबंधन पर लगाए ट्राई करें ये 5 खास लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन

रक्षाबंधन पर लगाए ये सिंपल मेंहदी डिजाइन

Highlightsइस साल भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन 22 अगस्त को हैलेटेस्ट, ट्रेंडी और सिंपल मेहंदी डिजाइन्स जिन्हें आप घर पर भी आसानी से लगा सकती हैंसभी को पसंद आएंगे ये खास डिजाइन

घर मे कोई फंक्शन, उत्सव या समारोह हो, हाथों और पैरों में रची मेहंदी के बिना सब अधूरा रहता है। हिंदूधर्म मे तो तीज-त्यौहार एवं शादी-ब्याह के मौके पर मेहंदी लगवाना बहुत शुभ भी माना गया है। इस साल भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन 22 अगस्त को है।

राखी पर बहनें अपने भाइयों को मेहंदी रचे हाथों से कलाई पर राखी बांधकर लंबी आयु की कामना करती हैं। रक्षाबंधन के त्योहार पर बहनें बहुत उत्साहित रहती हैं। इस दिन के लिए बहने  मेहंदी डिजाइन्स से लेकर किस तरह की मेहंदी हाथों में रचानी है, यह भी डिसाइड करती है। 

हालांकि कोरोना वायरस महामारी के चलते मार्केट में भिड़भाड़ मे जाकर मेहंदी लगवाना थोड़ा खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे में आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी लेटेस्ट, ट्रेंडी और सिंपल मेहंदी डिजाइन्स जिन्हें आप घर पर भी आसानी से लगा सकती हैं।

1. गोल टिका मेहंदी: ये डिजाइन लगाने में बेहद आसान होती है। आप को अपनी हथेली पर मेहंदी से सिंपल गोला बनना होता है। इस तरह कि मेहंदी रचने के बाद बेहद खुबसुरत लगती है और लगाने में भी सबसे आसान होती है।

Beautiful flowers simple easy mandala gol tikki henna mehndi designs for hands for eid,weddings - YouTube

2. एरेबिक डिजाइन:  इस डिजाइन का चलन हर मौसम और हर अवसर के लिए बेस्ट है। एरेबिक डिजाइन कामकाजी महिलाओं के लिए बिल्कुल सही है। ये डिजाइन दिखने में बहुत सिंपल होती हैं, लेकिन सुंदर लगते हैं।

Beautiful Arabic Mehndi Design 2020 | Simple Arabic Henna Designs For Hands | Mamta Mehndi Design - YouTube

3.शेडेड  मेहंदी - अगर आपको सबसे आसान मेहंदी लगाना है तो आप शेडेड मेहंदी ट्राई कर सकती हैं। इस मेहंदी में आपको सिर्फ बाहर से डिजाइन बनना होता है और अंदर शेडिंग करनी होती है।

Arabic shaded easy mehndi designs | shaded mehndi designs | shading mehndi designs easy | mehndi art - YouTube

4.गिल्टर मेहंदी - इस मेहंदी का डिजाइन थोड़ा यूनिक और स्टाइलिश लगता है। इस मेहंदी को लगाते समय गिल्टर का इस्तेमाल किया जाता है। ये मेहंदी डिजाइन कि शोभा बढ़ा देती है।

5 Stylish Glitter Mehndi Design To Make Your D-Day Shine. Simple Mehendi Designs For 2018, Trendy 2018 Mehandi Designs - Gorgeously Flawed

5.फ्लोरल मेहंदी: इस मेहंदी का डिजाइन भी काफी अच्छा ऑप्शन है। ये मेहंदी डिजाइन बनाने में काफी आसानी होता है और अच्छा भी लगता है।

Prettiest Floral Mehendi Designs For The Trendsetter Brides

 

Web Title: Raksha Bandhan mehandi design 2021: Apply this simple latest henna or mehandi design on Rakshabandhan

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे