Rakhi Gift Ideas: बहन है फैशन की शौक़ीन तो रक्षाबंधन पर गिफ्ट करें ये चीजें, कीमत 500 रुपये से भी कम

By गुलनीत कौर | Published: August 9, 2019 10:51 AM2019-08-09T10:51:30+5:302019-08-14T09:53:46+5:30

तोहफा क्या देना चाहिए इसके लिए आपको अपनी बहन की पसंद का कुछ अंदाजा होना जरूरी है। हम यहां फैशन संबंधी कुछ आइटम पेश कर रहे हैं तो अगर आपकी बहन फैशनेबल है तो ये चीजें उसे जरूर पसंद आएंगी।

Raksha Bandhan 2019: Gift ideas for raksha bandhan, fashionable gift items to gift on rakhi for your sister under rupees 500 | Rakhi Gift Ideas: बहन है फैशन की शौक़ीन तो रक्षाबंधन पर गिफ्ट करें ये चीजें, कीमत 500 रुपये से भी कम

Rakhi Gift Ideas: बहन है फैशन की शौक़ीन तो रक्षाबंधन पर गिफ्ट करें ये चीजें, कीमत 500 रुपये से भी कम

रक्षाबंधन बस आ ही गया। देशभर मने यह त्योहार 15 अगस्त, दिन गुरूवार को मनाया जाएगा। इसी दिन स्वतंत्रता दिवस भी है। इस लिहाज से सभी घरों में खूब रौनक देखने को मिलेगी। बहन-भाई के प्रेम का प्रतीक यह पर्व हर साल हिन्दू कैलेंडर के अनुसार सावन के आखिरी दिन पूर्णिमा के मौके पर मनाया जाता है। इसी दिन शिव के प्रिय माह श्रावण की समाप्ति होती है। तो हर साल की तरह अगर आप भी अपनी बहन के साथ यह त्योहार मनाने जा रहे हैं और यह सोच-सोचकर परेशान हैं कि तोहफे में उसे क्या दें तो हम आपकी इसमें कुछ मदद कर देते हैं।

तोहफा क्या देना चाहिए इसके लिए आपको अपनी बहन की पसंद का कुछ अंदाजा होना जरूरी है। हम यहां फैशन संबंधी कुछ आइटम पेश कर रहे हैं तो अगर आपकी बहन फैशनेबल है तो ये चीजें उसे जरूर पसंद आएंगी। ये सभी आइटम 500 रुपये से भी कम कीमत में मार्किट में आसानी से मिल जाएंगे। तो आगे देखें यह लिस्ट:

1) ईयरिंग

फैशन की बात आती है तो लड़कियों को ट्रेंड के हिसाब से जूलरी पहनने का काफी शौक होता है। आजकल सिल्वर जूलरी का रिवाज है। नहीं आपको असली चांदी नहीं लेनी है, उसकी लुक के ईयरिंग आपको मार्किट में 200 से 300 रुपये की कीमत में आसानी से मिल जाएंगे।

2) ब्रेसलेट

रक्षाबंधन से कुछ दिन पहले ही फ्रेंडशिप डे आता है। जिसके चलते मार्किट में कई सारे ब्रेसलेट आते हैं। इसमें कई जूलरी डिजाईन के भी होते हैं। फ्रिन्द्शिप डे गुजर जाने के चलते ये काफी सस्ते भी मिलते हैं। तो आप अपने पास के आर्चीज स्टोर पर जाएं और एक अपनी बहन के लिए ले लें।

3) कस्टमाइज टी-शर्ट

ऐसी कई ऑनलाइन वेबसाइट हैं जो सस्ते में कस्टमाइज टी-शर्ट देती हैं। इन टी-शर्ट पर आप अपनी मर्जी का कुछ भी लिखवा सकते हैं। चाहें तो बहन का नाम लिखवा दें। इस समय डिस्काउंट के चलते ये टी-शर्ट आसानी से आपको 500 रुपये से कम कीमत में मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2019: दाएं हाथ पर क्यों बांधी जाती है और क्या है राखी बांधने का पवित्र मंत्र? जानिए

4) ड्रेस

कपड़े आजकल बहुत महंगे मिलते हैं और फिर बात जब ड्रेस की हो तो यह तो और भी महंगी होती है। मगर इस समय ऑनलाइन वेबसाइट पर डिस्काउंट चल रहे हैं, ऐसे में आपको ब्रांडेड तो नहीं मगर ट्रेंड के हिसाब से 500 रुपये से अन्दर की कीमत में ड्रेस जरूर मिल जाएगी।

5) कॉस्मेटिक आइटम

आई लाइनर, लिपस्टिक, काजल, लिप ग्लॉस, मेकअप ब्रश का सेट, मस्कारा ये सभी चीजें 500 रुँपये से अन्दर की कीमत में आसानी से मिल जाती हैं। इनमें से कोई भी एक आइटम आप ले सकते हैं। चाहें तो आई लाइनर और काजल दोनों ले लें। फिर भी आपका बजट 500 रुपये से बाहर नहीं जाएगा।

English summary :
Raksha bandhan festival will be celebrated on Thursday, 15 August. This day Independence Day also . This festival, symbolizing the love of sister and brother, is celebrated every year on the last day of Sawan on the full moon day according to the Hindu calendar.


Web Title: Raksha Bandhan 2019: Gift ideas for raksha bandhan, fashionable gift items to gift on rakhi for your sister under rupees 500

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे