'एक्स्ट्रा-मैरिटल डेटिंग ऐप' का चौंकाने वाला खुलासा, भारत में इतने लाख लोग कर चुके हैं रजिस्ट्रेशन-पढ़िए पूरी डिटेल्स
By मेघना वर्मा | Published: February 1, 2020 09:54 AM2020-02-01T09:54:30+5:302020-02-01T09:54:30+5:30
ग्लीडेन में सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन करने वाला शहर बेंगलुरु है। जहां के लोगों ने सबसे ज्यादा इस ऐप पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है।
सोशल मीडिया के जमाने में लोग अपना दोस्त और जीवनसाथी तो ऑनलाइन तलाशते ही थे मगर अब एक्ट्रा मैरिटल डेटिंग ऐप से भी अपनी शादी-शुदा जिंदगी से नाखुश लोग अपने लिए खुशी ढूंढ रहे हैं। एक्सट्रा-मैरिटल डेटिंग ऐप ग्लीडेन एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। ग्लीडेन के हालिया सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि अभी तक लगभग 8 लाख भारतीय लोग इस ऐप पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।
सबसे खास बात ये है कि इसमें महिलाओं की संख्या भी कम नहीं हैं। ग्लीडेन में सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन करने वाला शहर बेंगलुरु है। जहां के लोगों ने सबसे ज्यादा इस ऐप पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। बता दें ये सर्वे जनवरी के पहले हफ्ते का है जब लोगों की छुट्टियां थीं।
इस शहर के लोग हैं सबसे ज्यादा
नवंबर 2019 में किए गए इस सर्वे में सबसे ज्यादा जिस शहर से रजिस्ट्रेशन करवाया गया है वो हैं मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, गुड़गांव, अहमदाबाद, जयपुर, चंडीगढ़, लखनऊ, नोएडा, नागपुर, सूरत और भुवनेश्वर के लोग सबसे ज्यादा थे। बता दें ये डेटिंग ऐप वो प्लेटफॉर्म है जो शादी-शुदा लोगों के लिए डेट फिक्स करता है।
वहीं फ्रांस के इस ऑनलाइन डेटिंग ऐप प्लेटफॉर्म से शादीशुदा जिंदगी में नाखुश लोग अपनी लाइफलाइन तलाश रहे हैं। गैजेट नंबर वन की रिपोर्ट के अनुसार एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की तलाश करने वाले विवाहितों के लिए ग्लीडेन दुनिया का सबसे बड़ा प्लैटफॉर्म बन गया है। रिपोर्ट की मानें तो ऐप की ग्रोथ रेट 567 प्रतिशत हो गई है जिससे साफ पता चलता है कि दुनिया भर के तमाम लोग शादी से बाहर रोमांस खोज रहे हैं।
इस ऐप को फ्रांस में 2009 में लॉन्च हुआ था। भारत में यह 2017 में आया। भारत में बिना किसी मार्केटिंग और विज्ञापनों के ही यह सब्सक्रिप्शन बढ़ा है। इस ऐप में लोग दिलचस्पी ले रहे हैं। इससे पहले ग्लीडेन की मार्केटिंग स्ट्रेटजिस्ट सोलेन पैलेट बता चुकी हैं कि भारत की महिलाओं के बीच भी इस एप की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। पिछले साल ग्लीडेन के भारतीय यूजर्स में 25 फीसदी महिलाएं थीं, जो आज बढ़कर 35 फीसदी हो गई हैं। इससे जाहिर होता है कि इस एप से हर रोज ज्यादा से ज्यादा महिलाएं जुड़ रही हैं।