सास से होती है अक्सर अनबन तो वर्किंग बहुएं इन तरीकों से बनें उनकी चहेती

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: October 29, 2019 12:53 PM2019-10-29T12:53:15+5:302019-10-29T12:53:15+5:30

अगर लड़की वर्किंग है तो उनके मन में तो ये धारणा हो ही जाती है कि वो अपनी सास को कभी इंप्रेस नहीं कर पाएंगी। ऐसे में हम आपकी सास को इंप्रेस करने के बड़े ही आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिससे वर्किंग बहू अपनी सास को जल्दी ही अपनी तरफ कर सकेगी।

if you are working then follow these tips to impress your mother in law in Hindi | सास से होती है अक्सर अनबन तो वर्किंग बहुएं इन तरीकों से बनें उनकी चहेती

follow these tips to impress your mother in law

Highlightsजब भी आपको आपकी सास कोई काम दे तो उसे कभी मना नहीं करेंआप अपनी सास की पसंद और नापसंद दोनों का ख्याल रखें

अक्सर सास-बहू के रिश्ते को लेकर मन में यही धारणा होती है कि इनमें नहीं पटेगी। इनके रिश्ते को खट्टा-मीठा ही समझा जाता है। सबको ऐसा लगता है कि वो दोनों बिना लड़े एक साथ नहीं रह सकते हैं।

अगर वो प्यार से रह भी रहे हैं तो कुछ तो गुड़बड़ है। यही वजह है कि लड़की ससुराल जाने से घबराती है। लड़की के मन में सास को लेकर कई सवाल पहले से ही होते हैं। वहीं, अगर लड़की वर्किंग है तो उनके मन में तो ये धारणा हो ही जाती है कि वो अपनी सास को कभी इंप्रेस नहीं कर पाएंगी।

ऐसे में हम आपकी सास को इंप्रेस करने के बड़े ही आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिससे वर्किंग बहू अपनी सास को जल्दी ही अपनी तरफ कर सकेगी।

घर को दें समय

माना कि दिन भर ऑफिस में थक जानें के बाद आपके लिए घर के लिए समय निकालना बेहद मुश्किल हो जाता है। लेकिन आप अपनी सास को अपनी तरफ करने के लिए ये काम जरूर करें। कोशिश करें कि ऑफिस जल्दी जाकर घर जल्दी वापस आ सके।

घर के कामों में हाथ बटाएं

जब भी आपको आपकी सास कोई काम दे तो उसे कभी मना नहीं करें। उस काम को पूरी ईमानदारी के साथ निभाए। कभी भी उन्हें इनकार न करें। इस बात से वो कभी आपसे नाराज नहीं होंगी।

उनकी पसंद-नापसंद को जानें

किसी को भी इंप्रेस करने के लिए उनका केयर करना जरूरी होता है। ऐसे में आपको चाहिए कि आप अपनी सास की पसंद और नापसंद दोनों का ख्याल रखें। उनकी पसंद की चीजें करें इससे आपकी सास आपसे खुश हो जाएगी।

सरप्राइज गिफ्ट दें

आप उन्हें खास मौकों पर सरप्राइज गिफ्ट दे सकती हैं। गिफ्ट देखकर वो खुश हो जाएंगी और उनकी नजर में आप अच्छी बहू बनेंगी।

सास से करें बातें

आप उन्हें अपनी सहेली की तरह ट्रिट करें। उनसे अपने दिल की बातें शेयर कर सकती हैं। साथ ही उनके दिन की बात भी जानने की कोशिश जरूर करें। यह आपके रिश्ते को बहुत मजबूत बनाएगी।

Web Title: if you are working then follow these tips to impress your mother in law in Hindi

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे