Happy Friendship Day 2021 Gift Ideas: 'फ्रेंडशिप डे' पर दोस्तों को गिफ्ट करें बजट में आने वाली ये 14 चीजें

By उस्मान | Published: July 31, 2021 03:54 PM2021-07-31T15:54:15+5:302021-07-31T15:57:56+5:30

दो हजार से भी कम में आने वाली इन चीजों को गिफ्ट कर सकते हैं आप, दोस्त हो जाएगा खुश

Happy Friendship Day 2021 Gift Ideas: 14 budget gift ideas for friendship day under Rs 2000 | Happy Friendship Day 2021 Gift Ideas: 'फ्रेंडशिप डे' पर दोस्तों को गिफ्ट करें बजट में आने वाली ये 14 चीजें

फ्रेंडशिप डे गिफ्ट आइडिया

Highlightsदो हजार से भी कम में आने वाली इन चीजों को गिफ्ट कर सकते हैं आप, दोस्त हो जाएगा खुश हर साल अगस्त के पहले रविवार मनाया जाता है फ्रेंडशिप डेअलग-अलग देशों में आलग-अलग दिन मनाया जाता है यह खास दिवस

Happy Friendship Day 2021 : अगस्त के पहले रविवार यानी 01 अगस्त को दोस्ती का सबसे बड़ा दिन फ्रेंडशिप डे मनाया जाएगा। यह दिन दुनिया भर के दोस्तों के लिए काफे एखास होता है। उम्र कोई भी हो, पुरुष हो या महिलाएं, बच्चे हो या बूढ़े, सभी के लिए दोस्ती का रिश्ता बेहद खास होता है।

इस दिन को दुनिया के कई हिस्सों में अगस्त के पहले रविवार को मनाया जाता है। तो अगर आप भी इस साल इसदिन को खास बनाना चाहते हैं और अपने दोस्त को कोई गिफ्ट देना चाहते हैं तो हम आपको बजट गिफ्ट बता रहे हैं, जो आप अपने दोस्तों को गिफ्ट कर सकते हैं।

ई-कार्ड

इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट हैं जिसपर ग्रीटिंग कार्ड बन जाते हैं। इसपर आप अपना मैसेज, दोस्त का नाम, अपना नाम डालकर ई-मेल या चैट एप पर ग्रीटिंग को भेज सकते हैं। ई-कार्ड भेजने वाली अमूमन वेबसाइट फ्री होती हैं। यानी कोई पैसा नहीं लगेगा।

सब्सक्रिप्शन

अगर आपके फ्रेंड को ऑनलाइन मूवी, सीरीज देखने का शौक है तो उन्हें नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, ज़ी 5, आदि चीजों का सब्सक्रिप्शन तोहफे के रूप में दिलाएं। उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

चॉकलेट

आप अपने दोस्त को अच्छी तरह जानते हैं तो उनके टेस्ट के बारे में बहे मालूम होगा। तो उनकी पसंद की चॉकलेट लें और उन्हें गिफ्ट कर दें। चॉकलेट महंगी ही हो यह जरूरी नहीं।

पेन-डायरी

अगर दोस्त पढ़ाकू किस्म का है तो पेन-डायरी गिफ्ट करना एक अच्छा ऑप्शन है। या फिर जल्द ही उसका कहीं इंटरव्यू है, तब भी इस तरह का गिफ्ट देना उसे पसंद आएगा।

पौधे

बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए आजकल मार्किट में ऐसे कई पौधों की डिमांड बढ़ गई हैं जिन्हें यदि घर में रखा जाए तो घर के अन्दर की हवा प्रदूषण से बची रहती है। इस तरह का पौधा दोस्त को गिफ्ट करें। वह आपके केयरिंग स्वभाव से खुश हो जाएगा।

एक्सेसरीज

अगर दोस्त लड़की है तो उसे किसी भी तरह की जूलरी गिफ्ट कर सकते हैं। जो सस्ती भी आती हो। गोफ्त शॉप पर आपको सत्सी और अच्छी जूलरी आसानी से मिल जाएगी।

टेडी

लड़कियों को टेडी भी पसंद आता है। या किसी भी तरह का सॉफ्ट टॉय आप ले सकते हैं। सॉफ्ट टॉय बजट में आ जाते हैं।

टेक एक्सेसरीज

लड़कों को अगर काम की चीजें गिफ्ट की जाएं, तो उन्हें ज्यादा खुशी मिलती है। पेन ड्राइव, मोबाइल फोन मेमोरी कार्ड, आदि चीजें 200 से 300 रुपये में आसानी से ऑनलाइन मिल जाती हैं।

गिफ्ट कार्ड

ये एक ऐसा ऑप्शन है जिसका आजकल काफी चलन हो गया है। आप अपने पसंद के अमाउंट का पैसा डालें और उतनी राशि का कार्ड बनकर आ जाएगा। इसे आप अपने पते पर मंगवाकर गिफ्ट कर सकते हैं या फिर सीधा दोस्त के एड्रेस पर भिजवा सकते हैं। इस कार्ड में जमा राशि से दोस्त अपनी पसंद का कुछ भी खरीद सकता है।

JBL GO Portable वायरलेस ब्लूटूथ स्पीकर

JBL के इस ब्लूटूथ स्पीकर में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट दिया गया है और सीरी बटन भी मिलता है। सिंगल चार्ज पर 5 घंटे तक म्यूजिक सुनाने वाला यह स्पीकर हाई-क्वालिटी साउंड ऑफर करता है, जो किसी म्यूजिक लवर दोस्त के लिए बेहतरीन गिफ्ट होगा।

Mi Band 2

सेहत की चिंता किसे नहीं होती, ऐसे में आप अपने दोस्त को फिटनेस ट्रैकर बैंड गिफ्ट में दे सकते हैं। हार्ट रेट सेंसर के साथ आने वाला फिटनेस ट्रैकर Mi Band 2 गिफ्ट किया जा सकता है। IP67 वॉटर-रेसिस्टेंट रेटिंग और OLED पैनल वाले इस डिवाइस की बैटरी करीब 20 दिन तक चलती है और यह ऐप के जरिए फोन से कनेक्ट हो जाता है।

ANT VR Headset

वर्चुअल रियलिटी (VR) और इससे जुड़े प्रॉडक्ट्स तेजी से पॉपुलर हुए हैं और इन्हें पसंद भी किया जा रहा है। आप चाहें तो अपने दोस्त को यह वीआर हेडसेट भी दे सकते हैं। इसका डिजाइन तो बेहतरीन है ही, इसे यूजर्स के कंफर्ट को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इसके साथ एक ऐप भी लिंक हो जाता है, जो 360 डिग्री व्यू में मदद करता है।

Redgear Pro Wireless Gamepad 

अगर आपका दोस्त गेमिंग लवर और उसे गेम खेलना पसंद है तो उसे गिफ्ट में गेमपैड भी दिया जा सकता है। रेडगियर के इस डिवाइस में दो एनालॉग स्टिक्स और दो एनालॉग ट्रिगर्स दिए गए हैं। इसमें टर्बो मोड के अलावा 11 डिजिटल बटन्स मिलते हैं। इसका सबसे बड़ा हाइलाइट है कि यह वायरलेस है और डिवाइस से 10 मीटर दूर तक कनेक्ट किया जा सकता है। इसके साथ ही डिवाइस में बिल्ट-इन रीचार्जेबल बैटरी दी गई है।

Sony MDR-XB50 AP हेडफोन 

अगर आपका दोस्त म्यूजिक का शौकीन है तो आप उसे हेडफोन भी गिफ्ट कर सकते हैं। ऐसे में बाजार में मौजूद Sony MDR-XB50 AP हेडफोन एक्स्ट्रा बास के साथ आता है। इसकी कीमत भी 1,500 रुपये से कम है और आपके बजट में भी। परफॉर्मेंस के मामले में भी ये दमदार हैं। Friendship Day 2019 के मौके पर यह आपके लिए एक बेहतरीन गिफ्ट हो सकता है।

Web Title: Happy Friendship Day 2021 Gift Ideas: 14 budget gift ideas for friendship day under Rs 2000

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे