...तो इसलिए ऐश्वर्या राय बच्चन हमेशा पकड़े रखती हैं बेटी अराध्या का हाथ, हर मां खुद को कर सकेगी कनेक्ट

By मेघना वर्मा | Published: June 19, 2020 01:10 PM2020-06-19T13:10:02+5:302020-06-19T13:10:02+5:30

ऐश्वर्या राय बच्चन हर इवेंट या फंक्शन में अराध्या का हाथ थामे रखती हैं। जिस वजह से कई बार वो सोशल मीडया पर ट्रोल भी हो चुकी हैं।

aishwarya rai holds aaradhya bachchan hand, how to be a good parent and mother like aishwarya rai bacchan | ...तो इसलिए ऐश्वर्या राय बच्चन हमेशा पकड़े रखती हैं बेटी अराध्या का हाथ, हर मां खुद को कर सकेगी कनेक्ट

...तो इसलिए ऐश्वर्या राय बच्चन हमेशा पकड़े रखती हैं बेटी अराध्या का हाथ, हर मां खुद को कर सकेगी कनेक्ट

Highlightsऐश्वर्या राय बच्चन और उनकी बेटी अराध्यान बच्चन अक्सर फंक्शन या इवेंट में साथ दिखाई देते हैं।अराध्या बच्चन को भी कई बार सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा चुका है।

एक मां वो होती है जिससे हर बच्चा सबसे ज्यादा क्लोज होता है। मां के पेट से जन्म लेने के बाद बाद सबसे पहला पाठ मां ही अपने बच्चे को समझाती है। मां ही बच्चे की पहली टीचर और सहेली भी होती है। एक बच्चे का मां से अटैचमेंट अलग ही होता है। बॉलीवुड की ब्यूटीफुल मदर ऐश्वर्या राय बच्चन को भी अपनी बेटी अराध्या बच्चन के साथ अक्सर स्पॉट किया जाता है। 

ऐश्वर्या राय बच्चन हर इवेंट या फंक्शन में अराध्या का हाथ थामे रखती हैं। जिस वजह से कई बार वो सोशल मीडया पर ट्रोल भी हो चुकी हैं। मगर मजाक उड़ाने वाले उड़ाते रहे, ऐश्वर्या राय को एक अच्छी और केयरिंग मां होने का सबूत देती हैं। ऐश्वर्या का ये जेस्चर और बिहेवियर उनकी बेटी से उनका क्लोज बॉन्ड बनाने में मदद करेगा। हर मां को ऐश्वर्या राय से ये बात जरूर सीखनी चाहिए।

1. सिक्योर करें

जब बच्चा शुरु में चलना सीखता है दुनिया को समझना सीखता है तो ये जरूरी है कि एक मां के तौर पर आप उसे हमेशा सिक्योर फील करवाएं। शुरू में बच्चे बहुत शरारती होते हैं कहीं भी कभी भी चले जाते हैं उन्हें चीजों की समझ नहीं होती इसलिए मां हमेशा अपने बच्चे का हाथ थाम कर रखती है।

2. सिक्योर रहे बच्चा

बच्चे किसी भी नए से मिलने पर या किसी अनजान से बात-चीत पर बहुत घबराते हैं। कुछ बच्चे तो रोना तक शुरू कर देते हैं। ऐसे में उनकी मां का स्पर्श और उनका हाथ पकड़ना बच्चे को सिक्योर फील करवाता है। 

3. होती है इमोशनल बॉन्डिंग

वैसे तो मां और बच्चे का कनेक्शन हमेशा ही खास रहता है और ये लगाव बचपन से ही होता है। ऐश्वर्या राय का अराध्या का हाथ पकड़ना उनके बीच के मजबूत बॉन्ड को अभी से दिखाने लगा है। आपका और आपके बच्चे का बॉन्ड भी इतना ही मजबूत होग अगर आप बचपन से ही उसकी केयर ऐसे करेंगी।

Web Title: aishwarya rai holds aaradhya bachchan hand, how to be a good parent and mother like aishwarya rai bacchan

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे