ऐसे कपल्स को ही मिलता है साथी से बेपनाह प्यार, करने पड़ते हैं ये 5 काम

By गुलनीत कौर | Published: November 18, 2018 04:55 PM2018-11-18T16:55:08+5:302018-11-18T16:55:08+5:30

रिलेशनशिप के शुरुआती चरण में हमें यह फ़िक्र होती है कि हमारी कहीं कोई बात उन्हें बुरी ना लग जाए, इसलिए हम सोच समझकर अपने विचारों को उनके सामने रखते हैं। लेकिन मजबूत रिश्ता चाहिए तो आपको उनसे खुलकर बात करनी चाहिए।

5 things to do if you want unconditional love in your relationship | ऐसे कपल्स को ही मिलता है साथी से बेपनाह प्यार, करने पड़ते हैं ये 5 काम

ऐसे कपल्स को ही मिलता है साथी से बेपनाह प्यार, करने पड़ते हैं ये 5 काम

घर बनाते समय नींव अगर मजबूत होगी तो इमारत हमेशा मजबूती से खड़ी रहेगी। वरना चोट खाने के बाद वह ढह जाएगी। प्यार के रिश्ते भी कुछ ऐसे ही होते हैं। अगर शुरुआत में ही स्नेह से उसकी नींव को मजबूत बना लिया जाए तो रिश्ता लंबा चलता है और अटूट भी रहता है। फिर चाहे वक्त के साथ कितनी ही दिक्कत क्यूं ना आए, दोनों लोग अपने रिश्ते को संभाल लेते हैं। 

अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ ऐसी मजबूत लव लाइफ चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ खास काम करने होंगे। क्योंकि आपके द्वारा की गई ये कोशिश दोनों के बीच कभी ना खत्म होने वाले प्यार और अटैचमेंट को पैदा करेगी। ताकि रिश्ते में कितने ही उतार-चढ़ाव क्यों ना आए, आप दोनों का रिश्ता मजबूत से चला जाए।

1. पार्टनर से पूछें कि उनके लिए प्यार क्या है

अगर आप अपने रिश्ते में ढेर सारा प्यार चाहते हैं तो आपको यह भी मालूम होना चाहिए कि उस प्यार को आपका पार्टनर किस तरह से देखता है। प्यार की जिस समझ पर आप चल रहें क्या पार्टनर को भी वही पसंद है? अगर प्यारा में आप दोनों की सोच मेल खाएगी तभी बात बनेगी। 

2. अपनी उम्मीदों की लिस्ट को सोच समझकर बनाएं

लोग अक्सर कहते हैं कि प्यार में उम्मीदें तो टूटने के लिए ही बनती हैं। लेकिन अगर इन उम्मीदों को तोड़ना नहीं चाहते हैं तो उन्हें बनाने का सही तरीका भी जानें। सबसे वक्त के साथ पार्टनर को समझें और उनके स्वभाव और समझ के हिसाब से ही उम्मीदें सेट करें।

3. अपनी कमियों को ना छिपाएं

रिश्ते की शुरुआत में हर कोई अपनी कमियों, खामियों को छिपाता है और ऐसा बनने की कोशिश करता है जैसा वो असल में नहीं है। अपनी इमेज बनाने के चक्कर में हर साथी की बाजार में खुद को वैसा बनाते हैं जैसे हम बिलकुल भी नहीं है। इसलिए धीरे धीरे जब साथी को हमारे स्वभाव के बारे में पता चलता है तो उसकी उम्मीदों को ठेस पहुंचती है।

यह भी पढ़ें: 5 संकेत जो बताते हैं कि प्यार में आप सही राह पर हैं

4. दिल की बात खुलकर कहें

रिलेशनशिप के शुरुआती चरण में हम अपने दिल की बात कहने से डरते हैं। कहीं उसे बुरा ना लग जाए, हमारा कहा कोई शब्द उसे ठेस ना पहुंचा दे, इसलिए हम सोच समझकर अपने विचारों को उसके सामने परोसते हैं। लेकिन कोशिश करें कि आप धीरे धीरे उनके साथ दिल की बातें करें। इससे रिश्ता मजबूत बनता है।

5. सपोर्ट करना सीखें

उन्होंने सुबह का नाश्ता किया या नहीं, दिन और रात में समय से भोजन किया या नहीं, असल मायने में केयर करना इसे नहीं कहते हैं। जिस समय उन्हें आपकी सबसे अधिक जरूरत हो अगर तब आप उनके काम आएं, तो इसे असल में सपोर्ट करना कहते हैं। तब आप दोनों के बीच मजबूत प्यार पैदा होगा। 

Web Title: 5 things to do if you want unconditional love in your relationship

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे