Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान कांग्रेस में विधायकों पर सर्वे जारी, सितंबर तक पहली सूची आने की उम्मीद, डोटासरा ने कहा-नौ अगस्त को बांसवाड़ा में रैली करेंगे राहुल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 7, 2023 06:22 PM2023-08-07T18:22:05+5:302023-08-07T18:23:41+5:30

Rajasthan Assembly Elections 2023: कांग्रेस नेता राहुल गांधी नौ अगस्त को आदिवासी बहुल बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम में सार्वजनिक रैली करने वाले हैं। डोटासरा इसको लेकर उदयपुर, बांसवाड़ा और डूंगरपुर जिलों के दौरे पर हैं।

Rajasthan Assembly Elections 2023 Survey regarding MLAs in Congress first list expected September Govind Singh Dotasara said Rahul Gandhi will rally in Banswara August 9 | Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान कांग्रेस में विधायकों पर सर्वे जारी, सितंबर तक पहली सूची आने की उम्मीद, डोटासरा ने कहा-नौ अगस्त को बांसवाड़ा में रैली करेंगे राहुल

file photo

Highlightsराजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। राहुल गांधी आदिवासी बहुल बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम आ रहे है।पूरे देश के आदिवासियों को संबोधित करेंगे।

Rajasthan Assembly Elections 2023: कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची सितंबर तक जारी कर देगी जिसके लिए सर्वे कराये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी उन उम्मीदवारों को अधिक महत्व देगी जो चुनाव जीत सकते हैं और अपने इलाके में काम कर रहे हैं।

राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी नौ अगस्त को आदिवासी बहुल बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम में सार्वजनिक रैली करने वाले हैं। डोटासरा इसको लेकर उदयपुर, बांसवाड़ा और डूंगरपुर जिलों के दौरे पर हैं। डूंगरपुर में संवाददाताओं से बातचीत में डोटासरा ने कहा कि नौ अगस्त को राहुल गांधी आदिवासी बहुल बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम आ रहे है।

यहां से वह पूरे देश के आदिवासियों को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने साढ़े चार साल के शासनकाल में पेपर लीक मामले में राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) के सदस्य बाबूलाल कटारा और जयपुर हेरिटेज नगर निगम की कांग्रेस महापौर मुनेश गुर्जर के खिलाफ कार्रवाई की है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा कांग्रेस सरकार ने भ्रष्टाचार मामलों में सबसे ज्यादा मुकदमे चलाने की मंजूरी दी है। पेपर लीक मामले में सीकर में एक कोचिंग संस्थान में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए डोटासरा ने कहा कि जहां भी कोचिंग संस्थान में ईडी गई है उससे उसका कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि अगर उसमें कोई गड़बड़ी निकलेगी तो जिसने गड़बड़ की है उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि उनके शिक्षा मंत्री कार्यकाल के दौरान पेपर लीक होने पर सरकार ने पेपर भी निरस्त किये और कड़ा कानून भी बनाया एवं 200 लोगों को जेल में डाला। उन्होंने कहा कि पेपर लीक एक राष्ट्रीय समस्या है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कानून बनाना चाहिए।

Web Title: Rajasthan Assembly Elections 2023 Survey regarding MLAs in Congress first list expected September Govind Singh Dotasara said Rahul Gandhi will rally in Banswara August 9

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे