Assembly Elections 2023: "ईडी की छापेमारी पाकिस्तान से आने वाले टिड्डी दल की तरह हो गई है", अशोक गहलोत ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 3, 2023 07:55 AM2023-11-03T07:55:04+5:302023-11-03T07:58:40+5:30

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईडी द्वारा कई विपक्षी दलों पर की गई कार्रवाई के बाद गहरा कटाक्ष करते हुए उसकी तुलना पाकिस्तान से आए टिड्डियों के झुंड से की है।

Assembly Elections 2023: "ED raids have become like locusts coming from Pakistan", said Ashok Gehlot | Assembly Elections 2023: "ईडी की छापेमारी पाकिस्तान से आने वाले टिड्डी दल की तरह हो गई है", अशोक गहलोत ने कहा

Assembly Elections 2023: "ईडी की छापेमारी पाकिस्तान से आने वाले टिड्डी दल की तरह हो गई है", अशोक गहलोत ने कहा

Highlightsअशोक गहलोत ने ईडी द्वारा विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ की गई कार्रवाई पर किया कटाक्षमुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईडी की छापेमारी की तुलना पाकिस्तान से आए टिड्डियों के झुंड से कीईडी की छापेमारी ऐसी होती है जैसे टिड्डयों का दल पाकिस्तान से आता हो

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कई विपक्षी दलों पर की गई कार्रवाई के बाद गहरा कटाक्ष करते हुए उसकी तुलना पाकिस्तान से आए टिड्डियों के झुंड से की है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबित मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसी को अपना वाजिब काम करने देने की बजाय केंद्र सरकार उसे विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने और विपक्ष की राज्य सरकारों को अस्थिर करने के लिए किया जा रहा है।

सीएम गहलोत ने एक कार्यक्रम में कहा, "आप देख रहे हैं कि देश में हर तरफ ईडी की छापेमारी ऐसे हो रही है जैसे टिड्डयों का दल पाकिस्तान से आता है, ठीक वैसे ही आज ईडी का दल आता है।"

सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग जैसी एजेंसियों की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "केंद्र की सरकार ने सभी जांच एजेंसियों को एक मजाक बना दिया है। मैं आज एक लेख पढ़ रहा था, जिसमें लिखा था कि सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग जैसी एजेंसियों का भरोसा लोगों में कम होता जा रहा है।”

उन्होंने कहा, "ईडी जिस तरह से व्यवहार कर रही है, वह खुद उनके हित में नहीं है। ईडी की छापेमारी केवल राजनीतिक दलों के नेताओं पर की जा रही है। इससे उनकी विश्वसनीयता को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।"

गहलोत की टिप्पणी उस दिन आई जब ईडी ने पिछले साल कथित पेपर लीक के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के बेटों को तलब किया है और ईडी ने पिछले हफ्ते ही गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर और सीकर स्थित घरों पर भी छापेमारी भी की थी।

वहीं विधानसभा चुनाव की बात करें तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत पर भी भरोसा जताते हुए कहा, "जनता की प्रतिक्रिया असाधारण है। लोग हमारी नीतियों और सुशासन की सराहना कर रहे हैं और हम बहुमत से जीत रहे हैं।"

मालूम हो कि राजस्थान देश के उन पांच राज्यों में शामिल है, जहां अगले महीने चुनाव होने हैं। राजस्थान में मतदान 25 नवंबर को होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Web Title: Assembly Elections 2023: "ED raids have become like locusts coming from Pakistan", said Ashok Gehlot

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे