सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर सुब्रमण्यम स्वामी ने उठाया सवाल, कहा- मुझे क्यों लगता है कि हत्या कर दी गई

By रामदीप मिश्रा | Published: July 30, 2020 07:25 AM2020-07-30T07:25:30+5:302020-07-30T07:42:26+5:30

दिवंगत अभिनेता सुशांत के पिता के के सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत 25 जुलाई को प्राथमिकी दर्ज कराई है।

Why I think Sushanth Singh Rajput was murdered says subramanian swamy | सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर सुब्रमण्यम स्वामी ने उठाया सवाल, कहा- मुझे क्यों लगता है कि हत्या कर दी गई

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या पर सुब्रमण्यम स्वामी ने सवाल उठाया है।

Highlightsबॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सवाल उठाया है। उन्होंने आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की पहल करने को कहा है।

नई दिल्लीः बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सवाल उठाया है। उन्होंने आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की पहल करने को कहा है। बता दें, 34 वर्षीय सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। उनकी आत्महत्या ने फिल्म उद्योग में पक्षपात पर एक बहस छेड़ दी थी। 

सुब्रमण्यम स्वामी ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर कहा है, 'मुझे क्यों लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या कर दी गई?' इससे पहले उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर कहा, 'मैंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बातचीत की है। मैंने पटना पुलिस की और प्राथमिकी एवं विस्तृत जांच के लिए खुली छूट दिये जाने की उनकी तारीफ की है। अब जबकि दो जांच (महाराष्ट्र एवं पटना पुलिस द्वारा) चल रही है तो मैं सीबीआई जांच के लिए पहल करूंगा। उन्होंने (नीतीश कुमार) कहा है कि उन्हें कोई आपत्ति (सीबीआई जांच से) नहीं है पर चाहते हैं कि सुशांत को इंसाफ मिले और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो।'

उल्लेखनीय है कि दिवंगत अभिनेता सुशांत के पिता के के सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत 25 जुलाई को प्राथमिकी दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि अभिनेत्री और अपने बेटे के साथ रह रही रिया चक्रवर्ती व उसके परिजनों और सहयोगी कर्मचारियों ने षड्यंत्र के तहत मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी व बेईमानी की है।

इसके अलावा सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि उसे काफी समय तक बंधक बनाकर और उसपर दबाव डालकर उसका अपने आर्थिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया तथा मेरे बेटे को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया। 

पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक संजय सिंह ने मंगलवार को बताया था कि शोक संतप्त पिता की शिकायत के आधार पर संबंधित लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम मुंबई गई है।

Web Title: Why I think Sushanth Singh Rajput was murdered says subramanian swamy

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे