राज्यसभा चुनावः सीएम गहलोत बोले- भाजपा डूबती नैया उसकी उल्टी गिनती शुरू, BJP ने कहा-जनता त्रस्त, सरकार होटल में मस्त

By धीरेंद्र जैन | Published: June 13, 2020 08:31 PM2020-06-13T20:31:40+5:302020-06-13T20:31:40+5:30

राजस्थान सरकार ने कांग्रेस विधायकों को भाजपा की ओर से प्रलोभन देकर राज्यसभा चुनाव में अपने पक्ष में करने के मामले की जांच एसओजी को सौंप दी है। विधानसभा के मुख्य सचेतक डाॅ महेश जोशी ने एसीबी के बाद अब एटीएसएसओजी के एडीजी अनिल पालीवाल को विधायकों को प्रलोभन देने की शिकायत की है।

Rajasthan jaipur Rajya Sabha elections CM Gehlot BJP countdown starts, public distressed, government cool hotel | राज्यसभा चुनावः सीएम गहलोत बोले- भाजपा डूबती नैया उसकी उल्टी गिनती शुरू, BJP ने कहा-जनता त्रस्त, सरकार होटल में मस्त

प्रदेश सरकार होटलों में मजे से माल उड़ाने में मस्त है उसे जनता की परेशानी की कोई परवाह नहीं है। (file photo)

Highlightsजोशी की शिकायत पर परिवाद दर्ज कर एएसपी करण शर्मा को जांच सौपी गई है। एसओजी संदिग्ध मोबाईल नंबरों की लोकेशन भी निकलवा सकती है।महेश जोशी ने शिकायत में कहा कि राज्यसभा सीटों के लिए जयपुर में विधायकों द्वारा 19 जून को मतदान किया जाएगा।विधायकों को प्रलोभन देकर वोटिंग को प्रभावित करने और सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है।

जयपुरः राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना में केन्द्र सरकार जनता को राहत देने में विफल रही। इनका ध्यान राज्य सरकारों को गिराने में ही रहा।

भाजपा अब डूबती नैया है, उसकी उल्टी गिनती शुरू हो गई है और उसका पतन तय है। वे जयपुर के मेरियट होटल में आयोजित विधायक दल की बैठक को संबोधित कर रहे थे। करीब डेढ़ घंटे चली बैठक में उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित राष्ट्रीय नेता और 125 कांग्रेस एवं सरकार को समर्थन दे रहे विधायक मौजूद रहे।

वहीं राजस्थान सरकार ने कांग्रेस विधायकों को भाजपा की ओर से प्रलोभन देकर राज्यसभा चुनाव में अपने पक्ष में करने के मामले की जांच एसओजी को सौंप दी है। विधानसभा के मुख्य सचेतक डाॅ महेश जोशी ने एसीबी के बाद अब एटीएसएसओजी के एडीजी अनिल पालीवाल को विधायकों को प्रलोभन देने की शिकायत की है। जोशी की शिकायत पर परिवाद दर्ज कर एएसपी करण शर्मा को जांच सौपी गई है। एसओजी संदिग्ध मोबाईल नंबरों की लोकेशन भी निकलवा सकती है।

जयपुर में विधायकों द्वारा 19 जून को मतदान किया जाएगा

महेश जोशी ने शिकायत में कहा कि राज्यसभा सीटों के लिए जयपुर में विधायकों द्वारा 19 जून को मतदान किया जाएगा लेकिन कुछ राजनीतिक एवं अन्य व्यक्ति कांग्रेस विधायकों व समर्थन दे रहे विधायकों को प्रलोभन देकर वोटिंग को प्रभावित करने और सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है। यह कालेधन और मनी लाॅड्रिग का संगीन मामला है। 

जयपुर के सांगानेर विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं पूर्व महापौर अशोक लाहोटी ने आज कहा कि कोरोना के कारण आर्थिक तंगी झेल रहे राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के दायरे में नहीं आने वाले 65 लाख से अधिक विशेष श्रेणी के जरूरतमंद लोगों व मजदूरों को 10 किलो गेहूं व 2 किलो चने के वितरण की योजना पहले ही दिन अव्यवस्थाओं केी भेंट चढ़ने का आरोप लगाया और कहा कि यहां जनता राशन की कतारों में भूखी प्यासी खड़ी है और प्रदेश सरकार दूसरी ओर शिवविलास होटल में मस्ती मार रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा जल्दबाजी में की गई घोषणा के चलते जरूरतमंद लोग आज सुबह से ही राशन की दुकानों के बाहर राशन के लिए खडे़ हैं जबकि अधिकांश जगहों पर दुकानें भी नहीं खुली और सामान न होने के नोटिस चस्पा हैं। वहीं गरीबों की सुनने वाला कोई नहीं है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश सरकार होटलों में मजे से माल उड़ाने में मस्त है उसे जनता की परेशानी की कोई परवाह नहीं है। 

Web Title: Rajasthan jaipur Rajya Sabha elections CM Gehlot BJP countdown starts, public distressed, government cool hotel

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे