भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने 4 लाख कार्यकर्ताओं से किया संवाद, कहा- Covid-19 से इस लड़ाई में हमें सभी का हौसला बढ़ाना

By भाषा | Published: April 24, 2020 05:56 PM2020-04-24T17:56:49+5:302020-04-24T17:57:32+5:30

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में आज विभाग संगठन मंत्रियों के साथ कोरोना संक्रमण पर विस्तृत चर्चा की। देश को कोरोना से बचाने के लिए सरकार भरसक प्रयास कर रही है। हमारे कार्यकर्ता भी हर ज़रूरतमंद की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं।

Corona virus India lockdown BJP president Nadda interacted 4 lakh activists said Covid-19 encourage us all in this fight | भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने 4 लाख कार्यकर्ताओं से किया संवाद, कहा- Covid-19 से इस लड़ाई में हमें सभी का हौसला बढ़ाना

जिला एवं ब्लाक स्तर पर राहत गतिविधियों को पहुंचाने एवं निगरानी के लिये प्रौद्योगिकी का काफी बेहतर उपयोग किया। (file photo)

Highlights20 आडियो ब्रीज के जरिये सीधे 4 लाख से अधिक कार्यकर्ताओं से संवाद किया। पार्टी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।इस संकट से निपटने में मोदी सरकार के प्रयासों को मजबूती प्रदान करने के लिये संगठनात्मक तंत्र का उपयोग भी किया गया है।

नई दिल्लीः कोविड-19 के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान गरीबों एवं समाज के कमजोर वर्गो को राहत पहुंचाने के पार्टी के अभियान की समीक्षा करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने 70 वीडियो कांफ्रेंस और 20 आडियो ब्रीज के जरिये सीधे 4 लाख से अधिक कार्यकर्ताओं से संवाद किया। पार्टी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

हाल ही में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये एक संवाद के दौरान नड्डा ने कहा था कि लॉकडाउन के दौरान पार्टी संगठन ने सामान्य दिनों की तुलना में काफी कठिन परिश्रम किया है और कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न इस संकट से निपटने में मोदी सरकार के प्रयासों को मजबूती प्रदान करने के लिये संगठनात्मक तंत्र का उपयोग भी किया गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रकोष्ठ के प्रमुख एवं राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि पार्टी ने लॉकडाउन के दौरान अपने काम के तरीके में जरूरत के अनुसार बदलाव किये और जिला एवं ब्लाक स्तर पर राहत गतिविधियों को पहुंचाने एवं निगरानी के लिये प्रौद्योगिकी का काफी बेहतर उपयोग किया।

उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने पांच करोड़ लोगों को भोजन प्रदान किया और एक करोड़ लोगों को राशन किट भी मुहैया कराये। उन्होंने दावा किया कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि एक राजनीतिक दल ने जरूरतमंद लोगों को भोजन पहुंचाने के लिये इतनी सक्रियता से काम किया हो।

बलूनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान के अनुरूप पार्टी अध्यक्ष नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा कि हर मतदान केंद्र पर लोगों को फेसकवर मिले और प्रत्येक कार्यकर्ता से 40 लोगों को जोड़कर पीएम केयर्स फंड में योगदान देने के लिये प्रोत्साहित करें। भाजपा अध्यक्ष ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में विभिन्न राज्यों से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी संवाद किया।

Web Title: Corona virus India lockdown BJP president Nadda interacted 4 lakh activists said Covid-19 encourage us all in this fight

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे