कांग्रेस का सवाल, क्या कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर, गिरिराज सिंह, चिन्मयानंद और संगीत सोम के विरुद्ध FIR हुई हैं?

By भाषा | Published: February 28, 2020 07:24 PM2020-02-28T19:24:43+5:302020-02-28T19:24:43+5:30

कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी ने तंज कसते हुए कहा, ‘‘भाजपा के इन नेताओं के वक्तव्य जरुर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के कथित वक्तव्यों से कहीं ज्यादा घिनौने रहे होंगे। हमारे तीनों नेताओं ने आखिर क्या बयान दिए?’’

Congress' question, are there FIRs against Kapil Mishra, Anurag Thakur, Giriraj Singh, Chinmayanand and Sangeet Som? | कांग्रेस का सवाल, क्या कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर, गिरिराज सिंह, चिन्मयानंद और संगीत सोम के विरुद्ध FIR हुई हैं?

भाजपा नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज क्यों नहीं की गई?

Highlightsसोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के विरुद्ध भी हो रही हैं। पीठ ने याचिका पर गृह मंत्रालय, दिल्ली सरकार और पुलिस को नोटिस जारी किया।

कांग्रेस ने कथित तौर पर नफरत भरे भाषण देने के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग वाली याचिका पर अदालत के जवाब मांगने को लेकर शुक्रवार को भाजपा पर निशाना साधा और सवाल किया कि कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर एवं प्रवेश वर्मा सरीखे भाजपा नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज क्यों नहीं की गई?

पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय की ओर से नोटिस आने पर कांग्रेस की तरफ से व्यापक और माकूल जवाब दिया जाएगा। सिंघवी ने कहा, ‘‘दुनिया भर के लोगों के विरुद्ध एफआईआर हो रही हैं। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के विरुद्ध भी हो रही हैं। क्या कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर, गिरिराज सिंह, चिन्मयानंद और संगीत सोम के विरुद्ध हुई हैं?’’

उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ‘‘भाजपा के इन नेताओं के वक्तव्य जरुर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के कथित वक्तव्यों से कहीं ज्यादा घिनौने रहे होंगे। हमारे तीनों नेताओं ने आखिर क्या बयान दिए?’’ दरअसल, दिल्ली उच्च न्यायालय ने कथित रूप से नफरत फैलाने वाले भाषण देने के मामले में कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के अनुरोध वाली याचिका पर शुक्रवार को केंद्र और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा।

मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति सी हरि शंकर की पीठ ने याचिका पर गृह मंत्रालय, दिल्ली सरकार और पुलिस को नोटिस जारी किया। याचिका में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप के विधायक अमानतुल्ला खान, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन नेताओं वारिस पठान और अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज किए जाने की मांग की गई है।

Web Title: Congress' question, are there FIRs against Kapil Mishra, Anurag Thakur, Giriraj Singh, Chinmayanand and Sangeet Som?

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे