छत्तीसगढ़ चुनाव: मायावती ने दिया बीजेपी-कांग्रेस को झटका, बीएसपी ने किया अजीत जोगी की पार्टी से गठबंधन

By स्वाति सिंह | Published: September 20, 2018 05:47 PM2018-09-20T17:47:11+5:302018-09-20T17:47:11+5:30

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर मायावती ने कहा 'बीएसपी यहां किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी। 

BSP has decided to contest upcoming assembly polls in alliance with Janta Congress Chhattisgarh: Mayawati | छत्तीसगढ़ चुनाव: मायावती ने दिया बीजेपी-कांग्रेस को झटका, बीएसपी ने किया अजीत जोगी की पार्टी से गठबंधन

छत्तीसगढ़ चुनाव: मायावती ने दिया बीजेपी-कांग्रेस को झटका, बीएसपी ने किया अजीत जोगी की पार्टी से गठबंधन

रायपुर, 20 सितंबर: बीजेपी-कांग्रेस को झटका देते हुए गुरुवार को मायावती ने छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी से गठबंधन का ऐलान किया है।वहीं, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर मायावती ने कहा 'बीएसपी यहां किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी। 

मायावती ने अजीत जोगी के साथ रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकरी दी। मायावती ने बताया आगामी छत्तीसगढ़ चुनाव में बीएसपी, जनता कांग्रेस के साथ लड़ेगी, जिसमे बीएसपी 35 सीटों और जनता कांग्रेस 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा 'अगर हम जीतते हैं तो इस गठबंधन में अजीत जोगी राज्य के हमारे मुख्यमंत्री होंगे। 


मध्यप्रदेश के लिए मायावती ने कहा यहां बीएसपी ने 22 उम्मीदवारों के साथ मैदान में उतरने का फैसला किया है और यह वह अकेले ही चुनावी रण में उतरेंगी।

बता दें कि राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा बीएसपी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है। अजीत जोगी ने कुछ साल पहले ही यहां अपनी पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का गठन किया था।

वहीं, बीते तीन सालों से राज्य में लगातार बीजेपी चुनाव जीत रही है और रमन सिंह लगातार तीन बार से मुख्यमंत्री का पद संभाल रहे हैं। ऐसे एम् इस बार कांग्रेस ने बीजेपी हराने के लिए बीएसपी से गठबंधन का प्रस्ताव रखा था। ऐसे में अब इस गठबंधन का असर कांग्रेस को बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है।

Web Title: BSP has decided to contest upcoming assembly polls in alliance with Janta Congress Chhattisgarh: Mayawati

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे