बिहार विधानसभा चुनाव में दस्तक देने को तैयार है भीम आर्मी, चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने किया ऐलान

By एस पी सिन्हा | Published: August 11, 2020 06:56 PM2020-08-11T18:56:08+5:302020-08-11T18:56:08+5:30

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि रामविलास पासवान और जीतनराम मांझी ने जो दलितों के लिए अच्छा काम किया है. पर जो उनसे छूट गया है. वो काम ऐसे युवा करेंगे जो बिहार में बीते 5 सालों से कमजोर वर्गों के लिए काम कर रहे हैं.

Bhim Army is ready to knock in Bihar Assembly elections, Chandrashekhar Azad alias Ravan announced | बिहार विधानसभा चुनाव में दस्तक देने को तैयार है भीम आर्मी, चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने किया ऐलान

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि रामविलास पासवान और जीतनराम मांझी ने जो दलितों के लिए अच्छा काम किया है.

Highlightsबिहार विधानसभा चुनाव में भीम आर्मी दस्तक देने को तैयार है. रावण ने विधानसभा  चुनाव में उतरने का ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी आजाद समाज पार्टी बिहार की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव की तैयारियां कर रही है.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में भीम आर्मी दस्तक देने को तैयार है. भीम आर्मी प्रमुख सह आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने विधानसभा  चुनाव में उतरने का ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी आजाद समाज पार्टी बिहार की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव की तैयारियां कर रही है. चंद्रशेखर आजाद ने आज अपनी बिहार टीम का एलान भी कर दिया है. उन्होंने कहा कि इस बार बिहार चुनाव में हमारी भूमिका अहम होने वाली है.

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि मैं बिहार में जो डबल इंजन की सरकार है, जो झूठ पर टिकी हुई है. जिसने आज तक धर्म और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर लोगों को गुमराह किया है. उनको सत्ता से बाहर करने के लिए आया हूं. मुझे पूरा भरोसा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में अपने कार्यकर्ताओं के बल उन्हें बाहर कर दूंगा. बिहार में उनकी पार्टी सभी 243 सीटों पर तैयारी कर रही है. भीम आर्मी के माध्यम से हमारी उपस्थिति बिहार में पहले से है. हमारी जमीन पूरी तैयार है. हमारा संगठन बिहार के हर ब्लॉक और तहसील लेवल पर मौजूद है. 

उन्होंने कहा कि अब नेता का बेटा नेता नहीं बनेगा, गरीब को भी नेता बनने का अधिकार है. लोकतंत्र की यही जिम्मेदारी है कि जो भी सक्षम व्यक्ति है, वो एमपी और एमएलए बन सकता है. मुझे उम्मीद है कि ऐसे युवा जो बिहार राजनीति में बिना आए देश की सेवा कर रहे हैं. और मुझे भरोसा है कि ऐसे युवा आजाद समाज पार्टी के नेतृत्व में एमएलए बनेंगे. मैं बहुजन हिताय बहुजन सुखाय की राजनीति करता हूं. मेरी लडाई किसी जाति और धर्म से नहीं है. जो सबसे ज्यादा पीडित है, उनके लिए न्याज की लडाई लडना मेरा काम है. यही मेरी विचारधारा है. 
 
चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि रामविलास पासवान और जीतनराम मांझी ने जो दलितों के लिए अच्छा काम किया है. पर जो उनसे छूट गया है. वो काम ऐसे युवा करेंगे जो बिहार में बीते 5 सालों से कमजोर वर्गों के लिए काम कर रहे हैं. मैं चाहता हूं कि देश में जितनी हिस्सेदारी है, उतनी संख्याबल लागू हो. अब पिछडों और अल्पसंख्यकों की हम लडेंगे. आजाद समाज पार्टी इसबार के चुनाव में भीम आर्मी के समर्थन से साम्प्रदायिक शक्तियों को जबर्दस्त शिकस्त देने की तैयारी में है. हमारा विशेष फोकस युवाओं पर रहेगा, क्योंकि कोरोना, बेरोजगारी, खराब शिक्षा व्यवस्था और महंगाई की मार सबसे ज्यादा यही झेल रहे हैं.

Web Title: Bhim Army is ready to knock in Bihar Assembly elections, Chandrashekhar Azad alias Ravan announced

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे