9PM 9 Minutes: दिल्ली में हुई आतिशबाजी पर उमर अब्दुल्ला ने पूछा, उत्सव क्या था, कपिल मिश्रा ने कहा- 9 आतंकी ठोके हैं,  उसी खुशी में चले पटाखे

By रामदीप मिश्रा | Published: April 6, 2020 09:50 AM2020-04-06T09:50:29+5:302020-04-06T09:50:29+5:30

9PM 9 Minutes: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'नौ बजे नौ मिनट' के आह्वान का पालन करते हुए लोगों ने अपने घरों में दीये जलाए। इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में आतिशबाजी देखी गई है।

9PM 9 Minutes: Omar abdullah over Fireworks in Delhi, bjp leader kapil mishra reaction | 9PM 9 Minutes: दिल्ली में हुई आतिशबाजी पर उमर अब्दुल्ला ने पूछा, उत्सव क्या था, कपिल मिश्रा ने कहा- 9 आतंकी ठोके हैं,  उसी खुशी में चले पटाखे

कपिल मिश्रा ने उमर अब्दुल्ला पर हमला बोला। (फाइल फोटो)

Highlightsजम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने दिल्ली में हुई आतिशबाजी को लेकर सवाल उठाए। बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने अब्दुल्ला के ट्वीट को रिट्वीट कर जवाब दिया।

कोरोना वायरस संकट से निपटने में राष्ट्र के 'सामूहिक संकल्प एवं एकजुटता' को प्रदर्शित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर  रविवार रात नौ बजे नौ मिनट तक दीये, मोमबत्ती तथा मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट जलाई। साथ ही साथ लोगों ने जमकर आतिशबाजी भी की, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला सवाल उठाए। उनके सवाल पूछने पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता कपिल मिश्रा भड़क गए और उन्होंने अब्दुल्ला के ट्वीट को रिट्वीट कर जवाब दिया।

उमर अब्दुल्ला ने दिल्ली में हुई आतिशबाजी को लेकर ट्वीट किया और कहा कि दिल्ली में आतिशबाजी हुई है। उत्सव किस बात का था? उनके इस ट्वीट पर रिट्वीट कर कपिल मिश्रा ने जवाब दिया, आज 9 आतंकवादी ठोके हैं कश्मीर में, बस उसी खुशी में चल रहे हैं पटाखे।' 

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'नौ बजे नौ मिनट' के आह्वान का पालन करते हुए लोगों ने अपने घरों में दीये जलाए। इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में आतिशबाजी देखी गई है। लोगों ने जमकर पटाखे फोड़े, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा भी फूटा। 

पीएम मोदी ने शुक्रवार को लोगों से अनुरोध किया था कि वे कोरोना वायरस को पराजित करने के लिये सामूहिक संकल्प और एकजुटता प्रदर्शित करने के लिये रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिये लाइट बुझा दें। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दीये जलाने के शीघ्र बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह एक छोटा सा कार्य देश की एकजुटता का एक बड़ा संदेश लिए हुए हैं।


इधर, रविवार को सूचना मिली कि कश्मीर घाटी में 24 घंटे में भारतीय सेना ने नौ आतंकियों का सफाया किया है। इनमें से पांच को एलओसी पर घुसपैठ करते हुए मार गिराया। मुठभेड़ में सेना के 3 जवान भी शहीद हो गये और 5 जख्मी हो गए। शनिवार भी उन चार आतंकियों को कश्मीर के भीतर ही ढेर किया गया था, जिन्होंने 12 दिनों के भीतर चार नागरिकों को मार डाला था। दो सैनिकों ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या भी कर ली। इस बीच सुरक्षाबलों ने समय रहते दो छात्रों को आतंकी बनने से रोक दिया।

आतंकियों का एक दल एलओसी के पास केरन सेक्टर से घुसपैठ की फिराक में था। आतंकियों की मौजूदगी की भनक लगते ही सेना ने मोर्चा संभाला। इसके बाद चली मुठभेड़ में सेना ने पांच आतंकियों को ढेर कर दिया। चार आतंकियों को तो शनिवार को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में मार गिराया। 

इस ऑप्रेशन को 4 पैरा स्पेशल फोर्स, 41 आरआर, 57 आरआर, 8 जाट और एसओजी कुपवाड़ा की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया। मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जवान मौके पर ही शहीद हो गया जबकि 2 अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। साथ ही 5 अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए ले जाया गया है।

Web Title: 9PM 9 Minutes: Omar abdullah over Fireworks in Delhi, bjp leader kapil mishra reaction

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे