साप्ताहिक राशिफल (19 से 25 फरवरी, 2024): इस सप्ताह किन राशियों की चमकेगी, किसका होगा चुनौतियों से सामना

By रुस्तम राणा | Published: February 18, 2024 02:15 PM2024-02-18T14:15:03+5:302024-02-18T14:15:03+5:30

Next

मेष साप्ताहिक राशिफल: वर्तमान सात दिन की अवधि आपके चार्ट के भावनात्मक क्षेत्र में आपकी भावनाओं का प्रतिनिधित्व करने वाले चंद्रमा के साथ शुरू होती है। इसलिए इसका कारण यह है कि, भले ही आप थोड़े लड़खड़ाते हों, लेकिन सामान्य तौर पर आपको परिवार के सदस्यों पर बढ़त हासिल होगी। आप कार्यस्थल पर नई ज़िम्मेदारियों या किसी अन्य प्रमुख सार्वजनिक भूमिका की भी प्रतीक्षा कर रहे होंगे।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। भाग्य का दबाव केवल पर्दे के पीछे ही महसूस किया जाएगा और सार्वजनिक रूप से आप संभवतः हर समय एक साहसी चेहरा बनाए रखेंगे। सप्ताहांत में पार्टी या फिर कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल: अतीत को अब आराम दिया जा सकता है। वह विचारशील ग्रह बुध आपको पारिवारिक व्यवस्था और घरेलू योजनाओं को पूरा करने का एक आखिरी मौका दे रहा है। सुनहरा सूत्र वाक्य याद रखें - जल्दबाज़ी में निर्णय लेने से पहले हमेशा करीबी साझेदारों और रिश्तेदारों से सलाह लें। इस सप्ताह सामाजिक मामले आशाजनक दिख रहे हैं, इसलिए उम्मीद करें कि नए लोग आपके जीवन में आएंगे।

कर्क साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आपके सितारे अनिश्चित हैं, और अभी भी चिड़चिड़ी असहमति की संभावना प्रतीत होती है, हालाँकि पिछले सप्ताह जितनी नहीं। सभी महत्वाकांक्षी कर्क राशि वालों को बड़े पैमाने पर बढ़ावा मिल सकता है, और आपके सभी सांसारिक लक्ष्यों को आश्चर्यजनक सौर और चंद्र संरेखण के एक सेट से लाभ होगा। अब समय आ गया है कि आप बदलाव के लिए आगे बढ़ें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आप आनंद की अनुभूति करेंगे। अधिक से अधिक सिंह राशि वाले अब नेप्च्यून की रहस्यमय गतिविधियों के अद्भुत हृदयस्पर्शी अर्थ को महसूस करने लगे हैं। यदि आपको अभी भी सद्भावना या सौभाग्य की भावना का अनुभव करना है, तो चिंता न करें - आपका समय जल्द ही आएगा। साथ ही, वित्तीय चिंता जल्द ही अतीत की बात हो जाएगी।

कन्या साप्ताहिक राशिफल: अब आप स्पष्ट दिमाग से भविष्य के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं। नई दोस्ती बनाने और सामाजिक संबंध बनाने का समय अब बीत चुका है, कम से कम कुछ समय के लिए। अब से, आप व्यक्तिगत संबंधों में कम शामिल होंगे और व्यक्तिगत पदोन्नति और अस्तित्व के मुद्दों, जैसे पर्याप्त पैसा कैसे कमाएं, के बारे में अधिक चिंतित होंगे।

तुला साप्ताहिक राशिफल: आराम और मौज-मस्ती पर अभी भी ध्यान केंद्रित करने से आप अपने आप को एक भावुक मुठभेड़ का सामना करते हुए पा सकते हैं। हालाँकि, केवल एक ही नियम है, और वह यह है कि आप अपने दिल की इच्छा को घर से दूर पाएंगे। वित्तीय भाग्य सप्ताह के अंत में आपके पास आएगा, लेकिन सबसे अच्छा सौदा हासिल करने की अपनी क्षमता का श्रेय खुद को दें।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल: घर और परिवार के मामलों को प्राथमिकता देनी चाहिए, लेकिन यह देखते हुए कि आप बहुत ज्यादा तनाव में रहेंगे, आप वह सब पूरा नहीं कर पाएंगे जो आपसे अपेक्षित है। हालाँकि, सप्ताह के मध्य तक, ग्रह एक स्पष्ट आदेश जारी करते हैं: आनंद लो। आख़िरकार, यह जीवन किस लिए है यदि आपको कभी भी अवकाश नहीं मिलता है? कार्यस्थल पर आपको थोड़ी देरी का सामना करना पड़ेगा।

धनु साप्ताहिक राशिफल: अच्छे सौदे लेने के लिए यह एक अच्छा सप्ताह है। लेकिन, गहरे स्तर पर, अब समय आ गया है कि आप खुद को अधिक महत्व दें, और इस तरह का डोरमैट बनना बंद करें! यदि आप कोई नया कौशल सीखते हैं, जो अन्य लोगों को संभालने की आपकी क्षमता को बढ़ाता है, तो आपकी पेशेवर महत्वाकांक्षाएं अधिक सुचारू रूप से चलेंगी।

मकर साप्ताहिक राशिफल: आपके उज्ज्वल और हवादार चंद्र पैटर्न आपके विवाह के घर से मेल खाते हैं। इससे आपको पता चल जाएगा कि साझेदारी के मामले बेहतर होने वाले हैं। इसके अलावा, सुखद लोग आपके काम को और अधिक मनोरंजक बना देंगे, और उन्हें आपके प्रस्तावों का जवाब देना चाहिए। सराहना मिलना अच्छा होगा, बस एक बदलाव के लिए।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल: धन संबंधी मामले जल्द ही सुलझ जाएंगे। तब तक, जो आपके पास है उस पर टिके रहें और दूसरे लोगों के प्रति सहज रहें - वे दुनिया को आपकी तरह नहीं देखते हैं। प्यार में, शुक्रवार एक नई प्रतिबद्धता का पक्ष लेता है, हालांकि कोई भी नया संबंध अल्पकालिक होने की संभावना है। इसके अलावा, यदि आप कोई वादा करते हैं, तो आपको तब झटका लग सकता है जब कोई आपसे इसे निभाने की उम्मीद करेगा!

मीन साप्ताहिक राशिफल: आपके सितारे मुस्कुरा रहे हैं! हर दिन बीतने के साथ आपकी कठिनाइयाँ कम होती जाती हैं, हालाँकि मैं जानता हूँ कि आप अभी भी महसूस कर सकते हैं कि आप दुनिया का भार अपने कंधों पर उठा रहे हैं। इस सप्ताह यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आप शत-प्रतिशत निर्णायक बनें और अपने सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्यों पर एकचित्त होकर ध्यान केंद्रित करें।