Aaj Ka Rashifal 10 May 2024: आज अक्षय तृतीया पर इन 3 राशिवालों के खुल रहे हैं भाग्य, होगा फायदा ही फायदा

By रुस्तम राणा | Published: May 10, 2024 06:35 AM2024-05-10T06:35:54+5:302024-05-10T06:35:54+5:30

Next

आज अपने दिल को अपने दिमाग पर हावी होने दें और अपने आस-पास के लोगों को आपके बारे में व्यंग्यात्मक टिप्पणियाँ करने दें। अपने आप को परेशान मत करो। स्वास्थ्य के लिहाज़ से, आप परिवार के किसी सदस्य की देखभाल कर उसे वापस स्वस्थ कर सकते हैं। आर्थिक रूप से, आप उम्मीद कर सकते हैं कि चीज़ें आपके पक्ष में होंगी।

आज आप छोटी-छोटी स्वास्थ्य समस्याओं से परेशान रहने की संभावना है। किसी चिकित्सक से परामर्श लेने की अनुशंसा की जाती है। जो लोग अपनी नौकरी बदलने पर विचार कर रहे हैं वे पुनर्विचार का विकल्प चुन सकते हैं। स्वास्थ्य और धन की स्थिति मजबूत होती दिख रही है। आज किसी भी तरह की कागजी कार्रवाई में खुद को शामिल करने से बचें क्योंकि यह आपके लिए नुकसान का कारण बन सकता है।

आज व्यावसायिक तौर पर उन्नति की आशा की जा सकती है। आपको कोई उच्च पद प्राप्त हो सकता है और इससे आपकी आय में वृद्धि होगी। अपना ध्यान भौतिक सुख-सुविधाओं की ओर लगाने का सही समय है। स्वास्थ्य की दृष्टि से स्थितियों में सुधार देखने को मिल सकता है।

दिन आपके लिए काफी अनुकूल रहने वाला है। कुछ नया शुरू करने या अपने सपनों के करियर क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाने का यह एक अच्छा समय है। काम में व्यस्त रहने से बचें और खुद पर अत्यधिक तनाव न डालें। आर्थिक रूप से आपके कार्ड आशाजनक लग रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको कष्ट उठाना पड़ सकता है।

ऐसे लोगों से दोस्ती करने की कोशिश करें जो आपके करियर से जुड़े मामलों में आपका मार्गदर्शन कर सकें। यह सही समय है जब आपको एक कदम आगे बढ़ना चाहिए और अपने जीवन में महत्वपूर्ण निर्णय लेना चाहिए। प्रेम जीवन में मजबूती देखने को मिल सकती है। आर्थिक रूप से, आप किसी रिश्तेदार से मदद मांग सकते हैं जिससे आपकी स्थिति में अस्थायी रूप से सुधार होगा।

यह आपके लिए अपने साथी के साथ नई जगहों पर जाने और घूमने का अच्छा समय है जो आपके और आपके साथी के बीच के बंधन को मजबूत करने में भी मदद करेगा। धन खर्च की भविष्यवाणी की जा सकती है इसलिए अपनी जेब पर ध्यान दें। स्वास्थ्य के लिहाज से कुछ सुधार की भविष्यवाणी की जा सकती है लेकिन आप अभी भी दवा पर बने रहेंगे।

आज आपकी सहनशक्ति कम हो सकती है। आलस्य आज आप पर हावी रहने की संभावना है। अपने परिवार के साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताकर दिन का सदुपयोग करें। आर्थिक रूप से आप स्थिर महसूस करेंगे, जबकि स्वास्थ्य के लिहाज से कुछ मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं। तो सावधान रहो।

आपके आस-पास के लोग आपका मनोबल गिराने की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन उन्हें आपको परेशान न करने दें। एकाग्रता और दवा आपको ज्ञान प्राप्त करने में मदद करेगी। व्यावसायिक रूप से, विकास की उम्मीद की जा सकती है और आय में बढ़ोतरी से आप आर्थिक रूप से स्थिर महसूस करेंगे।

दिन आपके लिए व्यस्त और व्यस्त नज़र आ रहा है। आप कुछ पुरानी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। साथ ही कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ने से आपको लंबे समय तक काम करना पड़ेगा। आज आपको व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ सकते हैं। भारी मात्रा में धन के बाहर जाने की भी संभावना है। इसलिए अपनी जेब पर खास नजर रखें।

आज आत्मचिंतन ही कुंजी है। आप अतीत से लेकर वर्तमान तक अपनी प्रगति का विश्लेषण करने में खुद को व्यस्त पाएंगे। निजी जीवन में कुछ तनाव के कारण आज आपको मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है। अपने पार्टनर के साथ बहस में पड़ने से बचें। आर्थिक रूप से, कुछ वृद्धि की उम्मीद की जा सकती है लेकिन निकट भविष्य में।

आज सेहत नाजुक रह सकती है। व्यावसायिक रूप से, आपको उच्च पद पर पदोन्नत किया जा सकता है और इस प्रकार आज आपके पास धन की वर्षा होगी। छात्रों के लिए, यह एक कदम आगे बढ़ने और कुछ करियर-उन्मुख निर्णय लेने का सही समय है। स्वास्थ्य की स्थितियाँ अनुकूल दिख रही हैं।

आज दिन आपके पक्ष में रहेगा। अवसर आपके सामने आ सकते हैं, उन्हें हासिल करने का यह अच्छा समय है। आपको अपने परिवार के सदस्यों से कोई सुखद आश्चर्य मिलने की संभावना है। तीव्र रोग आज आप पर हावी हो सकते हैं इसलिए सावधान रहें। छात्रों को अपने शैक्षणिक क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना है।