लाइव न्यूज़ :

होली 2023: जानिए होली में कौनसा रंग आपकी राशि के अनुसार होगा शुभ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 06, 2023 2:23 PM

Open in App
1 / 9
Holi 2023 Ke Upay: होली रंगों का त्योहार है। रंग-बिरंगे उड़ते गुलाल, गुजियों की मिठास और फाल्गुन के मस्त गीत, इस त्योहार की खास पहचान है। इस दिन वातावरण भी रंगों से सराबोर हो जाता है। रंगों के इस त्योहार में यदि हम अपनी राशि के अनुसार, रंगों का चुनाव करें तो यह ज्योतिषीय दृष्टि से लाभ कारी होता है। इससे ग्रह दोषों से छुटकारा मिलता है और जीवन में खुशियों का आगमन होता है।
2 / 9
आइए जानते हैं होली में कौनसा रंग आपकी राशि के अनुसार होगा आपके लिए शुभ-
3 / 9
मेष और वृश्चिक मंगल ग्रह की राशियां हैं और लाल रंग इस ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है। इसलिए इन दोनों राशियों के जातकों को लाल रंग से होली खेलना चाहिए।
4 / 9
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ और तुला राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है जिसका संबंध सफेद और गुलाबी रंग से है। ऐसे में इन दोनों राशि के जातकों को गुलाबी रंग से होली खेलना शुभ होगा।
5 / 9
मिथुन-कन्या राशि: आपकी राशि का स्वामी बुध ग्रह है और यह हरे रंग का प्रतिनिधित्व करता है। आपको हरे रंग से होली खेली चाहिए। ऐसा करने से आपके विघ्न दूर होंगे। 
6 / 9
कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है और चंद्रमा का संबंध सफेद और सिल्वर रंग से है। इसलिए कर्क राशि के जातकों को सिल्वर रंग से होली खेलनी चाहिए। इससे आपको मानसिक सुख प्राप्त होगा।
7 / 9
सिंह राशि का स्वामी सूर्य देव हैं। सूर्य ग्रह का संबंध केसरिया रंग से है। इस राशि के जातकों को केसरिया रंग से होली खेली चाहिए। ऐसा करने से आपको समाज में मान-सम्मान प्राप्त होगा।
8 / 9
धनु और मीन राशि का स्वामी देवगुरु बृहस्पति है। इन राशियों के जातकों को पीले रंग से होली खेलनी चाहिए। यह रंग आपके अनुकूल है। इससे आपके ज्ञान में वृद्धि होगी और धन की प्राप्ति होगी।
9 / 9
मकर और कुंभ राशियों का स्वामी शनि ग्रह है और शनि रंग नीले रंग का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में इन दोनों राशियों के जातकों को नीले रंग से होली खेलनी चाहिए।
टॅग्स :होली 2023होलीज्योतिषीय संकेतज्योतिष शास्त्र
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठHoli 2024 Special: इस बार होली में राशि के अनुसार चुनें रंग, कुंडली में ग्रह दोषों से मिलेगा छुटकारा

भारतBengaluru Holi Water Crisis:' नो पूल पार्टी नो रेन डांस', जल संकट बढ़ने पर बेंगलुरु के लोगों से होली पर खास अपील

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 21 March 2024: आज धन संबंधी मामलों को लेकर सावधान रहें, मकर, सिंह और वृश्चिक राशि के लोग

पूजा पाठआज का पंचांग 21 मार्च 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

बॉलीवुड चुस्कीHoli 2024: रंगों के त्योहार होली के रोमांटिक अंदाज को दिखाती हैं ये फिल्में, देखते ही प्यार के रंग में डूब जाएंगे आप

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठVishnu Sahastranam: भगवान विष्णु के इस पाठ से होती है मनोवांछित फल का प्राप्ति , जानिए श्रीहरि के 'विष्णु सहस्त्रनाम' की महिमा

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 20 March 2024: आज मिथुन, सिंह, तुला और मीन राशिवालों के भाग्य में खुशियां, जानें अन्य सभी राशियों का भविष्य

पूजा पाठआज का पंचांग 20 मार्च 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठAmalaki Ekadashi 2024: आंवला एकादशी के दिन करिये आंवले वृक्ष का पूजन, मिलेगा हजार 'गोदान' का पुण्य

पूजा पाठHoli 2024: भारत में होली मनाने के लिए मशहूर हैं ये जगहें, खास तरीके से मनाया जाता है रंगो का त्यौहार, देखें लिस्ट