Aaj Ka Rashifal 28 March 2024: आज ग्रह-नक्षत्र इन 6 राशियों के लिए अनुकूल, धन, कारोबार में होगी वृद्धि

By रुस्तम राणा | Published: March 28, 2024 06:57 AM2024-03-28T06:57:41+5:302024-03-28T06:57:41+5:30

Next

मेष: आज आपका चंचल स्वभाव उभरकर सामने आएगा। पैसों को लेकर आपके जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है, लेकिन आपका शांत व्यवहार किसी भी मतभेद को दूर कर देगा। घर में सौहार्द बनाए रखने के लिए, विशेषकर अपने जीवनसाथी के साथ आवेगपूर्ण व्यवहार से बचें।

वृषभ: सुनिश्चित करें कि आपका सहज स्वभाव आपके विवाह में बाधा न डाले। आज आपको अपने बच्चों के माध्यम से आर्थिक लाभ मिल सकता है, जिससे आपको अपार खुशी मिलेगी। आपकी दयालुता का दुरुपयोग करने वाले मित्रों से सावधान रहें।

मिथुन: आज मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से सावधान रहें। अपना बोझ हल्का करने के लिए बच्चों को घरेलू कार्यों में शामिल करें। आज किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होने की प्रबल संभावना है जो आपका दिल जीत लेगा।

कर्क: आज वित्तीय प्रगति आपको लंबे समय से चले आ रहे कर्ज़ और बिलों का निपटारा आराम से करने में सक्षम बनाएगी। आप अपने परिवार में शांतिदूत की भूमिका निभाएंगे और सौहार्द बनाए रखने के लिए सभी की चिंताओं पर ध्यान देंगे।

सिंह: आज ध्यान और योग आपको लाभ पहुंचाएंगे। हालाँकि आपको यात्रा करने और पैसे खर्च करने की इच्छा हो सकती है, लेकिन सावधानी बरतें क्योंकि बाद में पछतावा हो सकता है। योग्य व्यक्तियों के लिए वैवाहिक संभावनाएं अनुकूल हैं।

कन्या: आज आपके आवास में निवेश से लाभदायक रिटर्न मिलेगा। आपकी असीम ऊर्जा और उत्साह से सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और घरेलू दबाव कम होगा। हालाँकि, सावधान रहें क्योंकि छोटी-छोटी बातें भी आपके प्रियतम के साथ आपके रिश्ते में तनाव पैदा कर सकती हैं।

तुला: आज आपको अपने व्यवसाय में अच्छा खासा मुनाफ़ा देखने को मिल सकता है और उसे नई ऊंचाइयों पर ले जाने का अवसर भी मिलेगा। आपका हँसमुख और प्रेमपूर्ण स्वभाव आपके आस-पास के लोगों में ख़ुशी फैलाएगा, जिससे एक खुशहाल और ऊर्जावान माहौल बनेगा।

वृश्चिक: तनाव के कारण छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएँ हो सकती हैं। आज आपको निवेश के महत्व का एहसास होगा, क्योंकि पिछले निवेशों से लाभदायक रिटर्न मिल सकता है। ऐसे व्यक्तियों से सावधान रहें जो ज़्यादा वादे करते हैं और कम पूरा करते हैं।

धनु: आज कुछ अतिरिक्त आय के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें। युवा अपने स्कूल प्रोजेक्ट के लिए मार्गदर्शन मांग सकते हैं। आज आपके कामुक सपने साकार हो सकते हैं, इसलिए अब केवल उनकी कल्पना करने की ज़रूरत नहीं है।

मकर: आज आपका प्रेम जीवन एक अद्भुत दिन के लिए तैयार है। पैसा कमाने के जो भी नए विचार मन में आएं, उन्हें अपनाएं। इस राशि के छात्र पूरे दिन खुद को अपने मोबाइल उपकरणों में डूबा हुआ पा सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपको प्यार से सरप्राइज देने के मूड में होगा।

कुंभ: आपकी सबसे प्रिय इच्छा पूरी होने वाली है, लेकिन उत्साह का संतुलित स्तर बनाए रखें। एक रोमांचक नया अवसर इंतज़ार कर रहा है, जो उत्साह और वित्तीय पुरस्कार दोनों लाएगा। दोस्तों के साथ एक ख़ुशनुमा शाम का आनंद उठाएँ।

मीन: त्वरित कार्रवाई करने से आपकी लंबे समय से चली आ रही समस्या हल हो जाएगी। उद्योग से जुड़े लोगों को आज आर्थिक लाभ हो सकता है। अगर आप कामकाजी हैं तो ऑफिस की गपशप में शामिल होने से बचें। हालाँकि यात्रा से तत्काल परिणाम नहीं मिल सकते हैं।