'असदुद्दीन औवेसी को केवल दो ही मुद्दों मजहब और बीफ पर बात करनी है' - हैदराबाद से बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 27, 2024 03:45 PM2024-04-27T15:45:13+5:302024-04-27T15:47:15+5:30

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवेसी को हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनौती दे रहीं भाजपा उम्मीदवार माधवी लता ने कहा है कि वो अपने घोषणा पत्र के बारे में कभी बात नहीं करते। माधवी लता ने कहा कि ओवैसी को सिर्फ मजहब और बीफ पर बोलना आता है।

Hyderabad Telangana AIMIM Chief Asaduddi Owaisi BJP candidate from Hyderabad Madhavi Latha | 'असदुद्दीन औवेसी को केवल दो ही मुद्दों मजहब और बीफ पर बात करनी है' - हैदराबाद से बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता

हैदराबाद से बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता

Highlightsहैदराबाद लोकसभा सीट से चुनौती दे रहीं हैं भाजपा उम्मीदवार माधवी लताAIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवेसी पर हमलावर हैंमाधवी लता ने कहा कि ओवैसी को सिर्फ मजहब और बीफ पर बोलना आता है

Lok Sabha Election 2024: AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवेसी को  हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनौती दे रहीं भाजपा उम्मीदवार माधवी लता ने कहा है कि वो अपने घोषणा पत्र के बारे में कभी बात नहीं करते। माधवी लता ने कहा कि ओवैसी को सिर्फ मजहब और बीफ पर बोलना आता है। 

हैदराबाद लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता ने कहा, "...चुनाव आयोग को इस पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए... हैरानी की बात है कि ये सारे शब्द पढ़े-लिखे बैरिस्टर के मुंह से निकल रहे हैं... एक ऐसा नेता जो कभी घोषणापत्र की बात नहीं करेगा। उन्हें(असदुद्दीन औवेसी) 5 सालों में क्या करना है इस बारे में उन्होंने 40 सालों में कुछ नहीं कहा। उन्हें सिर्फ लोगों से दो ही मुद्दों पर बात करनी है। पहली मजहब, दूसरी बीफ।"

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार के. माधवी लता हैदराबाद के मौजूदा सांसद असदुद्दीन ओवैसी खिलाफ मजबूती से चुनाव लड़ रही हैं। शास्त्रीय नर्तकी और उद्यमी लता (49) 13 मई को होने वाले आम चुनाव में ओवैसी को उनके गढ़ में चुनौती देने के लिए तैयार हैं। माधवी लता ने कहा कि ओवैसी ने हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र को पीड़ा, पिछड़ेपन, अन्याय, डर और असुरक्षा के सिवाय कुछ नहीं दिया है।

ओवैसी 2004 से चार बार इस सीट से जीतते रहे हैं। इससे पहले उनके पिता सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी 1984 से 2004 तक लगातार छह बार लोकसभा में हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। सलाहुद्दीन और असदुद्दीन ओवैसी विधानसभा में भी हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 

माधवी लता ने अपने परिवार की चल और अचल संपत्ति 218.28 करोड़ रुपये घोषित की है। लता के परिवार पर 27 करोड़ रुपये की देनदारी है। भाजपा उम्मीदवार के परिवार के पास विरिंची लिमिटेड में 94.44 करोड़ रुपये की कीमत के 2.94 करोड़ शेयर हैं। लता के पति विश्वनाथ कोमपल्ले आईआईटी मद्रास से पढ़ाई कर चुके हैं और फिनटेक व हेल्थकेयर कंपनी के संस्थापक हैं। लता द्वारा दायर चुनावी हलफनामे के अनुसार, परिवार के पास 165.46 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 55.92 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। हैदराबाद सीट पर उनका मुकाबला ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख व मौजूदा सांसद असदुद्दीन ओवैसी और कांग्रेस के उम्मीदवार मोहम्मद वलीउल्लाह समीर से होगा।

Web Title: Hyderabad Telangana AIMIM Chief Asaduddi Owaisi BJP candidate from Hyderabad Madhavi Latha

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे