LSG vs RR IPL 2024: नंबर एक टीम के सामने राहुल ब्रिगेड, विकेटकीपर कप्तान दिखाएंगे जोश, यहां देखें शाम 7.30 बजे मुकाबला, क्या है आंकड़े

Lucknow Super Giants vs Rajasthan Royals, 44th Match Live Cricket Score IPL 2024: आईपीएल 2024 के 44वें मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 27, 2024 01:10 PM2024-04-27T13:10:46+5:302024-04-27T13:13:15+5:30

Lucknow Super Giants vs Rajasthan Royals, 44th Match Live Score IPL 2024 LSG vs RR Playing 11, live toss time, streaming | LSG vs RR IPL 2024: नंबर एक टीम के सामने राहुल ब्रिगेड, विकेटकीपर कप्तान दिखाएंगे जोश, यहां देखें शाम 7.30 बजे मुकाबला, क्या है आंकड़े

file photo

googleNewsNext
Highlightsदो विकेटकीपर कप्तान एक-दूसरे को टक्कर देंगे।मैच शाम 7.30 से शुरू होगा और जियो टीवी पर देख सकते हैं। टॉस भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे होगा।

Lucknow Super Giants vs Rajasthan Royals, 44th Match Live Cricket Score IPL 2024: पूर्व चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2024 में पहले पायदान पर है। टीम ने 8 मैच खेलते हुए 7 जीत के साथ 14 अंक लेकर सबसे आगे है। केएल राहुल की टीम लखनऊ के एकाना स्टेडियम में टेबल-टॉपर्स राजस्थान रॉयल्स (आरआर) की मेजबानी करेगी। लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग 11 में पेस-सनसनी मयंक यादव की वापसी पर सभी की नजर है। दो विकेटकीपर कप्तान एक-दूसरे को टक्कर देंगे। मैच शाम 7.30 से शुरू होगा और जियो टीवी पर देख सकते हैं। 

आईपीएल 2024, लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) बनाम राजस्थान रॉयल्स (आरआर) लाइवः

कौन सी टीमें आमने-सामने होंगी?आईपीएल 2024 के 44वें मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा।

टॉस किस समय होगा? टॉस भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे होगा।

मैच किस समय शुरू होगा? 27 अप्रैल को शाम 7:30 बजे लखनऊ के एकाना स्टेडियम में शुरू होगा।

सीधा प्रसारण करेंगे? स्टार स्पोर्ट्स के पास इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण अधिकार हैं। अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी/एसडी पर और हिंदी कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स हिंदी एचडी/एसडी पर उपलब्ध होगी। स्टार स्पोर्ट्स चैनल बंगाली, कन्नड़, तेलुगु और तमिल सहित अन्य भाषाओं में लाइव कमेंट्री प्रदान करेगा।

लाइव स्ट्रीमिंग कैसे देखें? जियो सिनेमाज भारत में एलएसजी बनाम आरआर आईपीएल मैच को मुफ्त में लाइव स्ट्रीम करेगा।

टीमें:

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, शुभम दुबे, शिम्रोन हेटमायर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, टॉम कोहलर-कैडमोर, रियान पराग, रोवमैन पॉवेल, कुणाल सिंह राठौड़, रविचंद्रन अश्विन, डोनोवन फरेरा, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट , नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, कुलदीप सेन, आबिद मुश्ताक, तनुश कोटियन।

लखनऊ सुपर जाइंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरण, आयुष बडोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, के. गौतम, शिवम मावी, अर्शिन कुलकर्णी, एम. सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मोहम्मद अरशद खान।

लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ जीत की लय कायम रखने उतरेंगे रॉयल्स

फॉर्म में चल रही राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के मैच में शनिवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ उतरेगी तो उसका फोकस जीत की लय कायम रखने पर होगा जबकि लखनऊ की नजरें पिछली हार का बदला चुकता करने पर लगी होंगी। पूर्व चैम्पियन रॉयल्स ने इस सत्र में आठ मैचों में सात जीत दर्ज की है और उसे हराना लखनऊ के लिये टेढी खीर होगा ।

दूसरी ओर लखनऊ आठ मैचों में पांच जीत के साथ तालिका में चौथे स्थान पर है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ एकमात्र हार के अलावा रॉयल्स ने इस सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और पिछले तीन मैच लगातार जीते हैं । रियान पराग उसकी बल्लेबाजी की रीढ साबित हुए हैं, जो आठ मैचों में 318 रन बना चुके हैं । यशस्वी जायसवाल के फॉर्म में लौटने से रॉयल्स की बल्लेबाजी मजबूत हुई है ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में जीत के लिये 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जायसवाल ने 60 गेंद में नाबाद 104 रन बनाये थे जिसकी बदौलत टीम ने नौ विकेट से जीत दर्ज की । जायसवाल और जोस बटलर मिलकर शीर्षक्रम पर किसी भी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं ।

कप्तान संजू सैमसन भी अभी तक 314 रन बना चुके हैं जबकि वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायेर भी बल्ले से आतिशबाजी करने में माहिर हैं । रोवमैन पॉवेल और ध्रुव जुरेल से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है । गेंदबाजी में रॉयल्स के पास ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान और संदीप शर्मा जैसे तेज गेंदबाज हैं । स्पिन का जिम्मा युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन के पास है हालांकि अश्विन इस सत्र में फॉर्म के लिये जूझते दिखे हैं ।

चहल ने आठ मैचों में 13 विकेट लिये हैं । दूसरी ओर लखनऊ इस सत्र में रॉयल्स से 20 रन से मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी । लगातार दो जीत के बाद केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत है और इस मैच में जीतकर प्लेआफ का उसका दावा मुख्ता हो सकता है ।

राहुल और उनके सलामी जोड़ीदार क्विंटोन डिकॉक फॉर्म में है जिससे लखनऊ की बल्लेबाजी दमदार लग रही है । मध्यक्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन हालांकि चिंता का विषय है । मार्कस स्टोइनिस ने हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में नाबाद शतक लगाकर इस समस्या का भी हल निकाल दिया लगता है ।

स्टोइिनस ने 63 गेंद में 124 रन बनाये थे जिसकी मदद से लखनऊ ने छह विकेट से जीत दर्ज की । देवदत्त पड्डिकल , निकोलस पूरन और दीपक हुड्डा को हालांकि बेहतर प्रदर्शन करना होगा । गेंदबाजी में लखनऊ खेमा तेज गेंदबाज मयंक यादव के फिट होने की दुआ कर रहा होगा जो पेट की मांसपेशी में खिंचाव के कारण कुछ मैचों से बाहर रहे हैं ।

Open in app