Aaj Ka Rashifal 22 September: आज ग्रह-नक्षत्र इन 6 राशियों के लिए अनुकूल, धन, कारोबार में होगी वृद्धि

By रुस्तम राणा | Published: September 22, 2023 06:58 AM2023-09-22T06:58:44+5:302023-09-22T06:58:44+5:30

Next

मेष: आप असीम ऊर्जा और उत्साह से भरे रहेंगे और अपने रास्ते में आने वाले हर अवसर का लाभ उठाएंगे। हालाँकि यात्रा व्यस्त और तनावपूर्ण साबित हो सकती है, लेकिन इससे वित्तीय लाभ मिलेगा। अपनी संतान के लिए कुछ असाधारण योजना बनाने पर विचार करें।

वृषभ: आपका सकारात्मक दृष्टिकोण और आत्मविश्वास आपके आस-पास के लोगों पर स्थायी प्रभाव छोड़ने के लिए बाध्य है। इस राशि के विवाहित जातकों को आज अपने ससुराल वालों से आर्थिक लाभ हो सकता है।

मिथुन: अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए अनुशासित आहार बनाए रखें और नियमित व्यायाम करें। जब निवेश की बात आती है, तो दीर्घकालिक दृष्टिकोण अपनाएं। बाद में, कोई पुराना मित्र आपसे मिलने आएगा। एक जीवंत प्रेम जीवन की अपेक्षा करें।

कर्क: यदि आप हाल ही में हताशा से जूझ रहे हैं, तो ध्यान रखें कि आज सही कदम उठाने और सकारात्मक विचार बनाए रखने से बहुत जरूरी राहत मिलेगी। उन रिश्तेदारों के प्रति अपना आभार व्यक्त करने के लिए कुछ समय निकालें जिन्होंने संकट के दौरान आपका साथ दिया।

सिंह: आज का दिन आपके आत्म-सम्मान को बढ़ाने वाली गतिविधियों में संलग्न होने का एक शानदार अवसर प्रस्तुत करता है। कोई अप्रत्याशित मेहमान आपके घर आ सकता है और आश्चर्यजनक रूप से उनकी उपस्थिति से आपको आर्थिक लाभ हो सकता है।

कन्या: स्वास्थ्य की दृष्टि से उत्तम दिन है। आपकी प्रसन्न मनःस्थिति आपके आत्मविश्वास को बढ़ाते हुए, वांछित टॉनिक के रूप में काम करेगी। जो लोग सट्टेबाजी या जुए में शामिल रहे हैं उन्हें आज नुकसान का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए ऐसी गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है।

तुला: दोस्त आपको किसी ख़ास इंसान से मिलवाएंगे जो आपके विचारों पर गहरा असर डालेगा। बड़े समूह की गतिविधियों में शामिल होना बेहद आनंददायक रहेगा, लेकिन अपने खर्चों का ध्यान रखें क्योंकि वे बढ़ने लग सकते हैं।

वृश्चिक: तनाव कम करने के लिए अपना कीमती समय अपने बच्चों को समर्पित करें। आप अपने बच्चों के साथ रहने की पुनर्जीवन शक्ति की खोज करेंगे, क्योंकि उनके पास पृथ्वी पर सबसे शक्तिशाली आध्यात्मिक और भावनात्मक गुण हैं।

धनु: बुजुर्गों को लाभकारी लाभ प्राप्त करने के लिए अपनी अतिरिक्त ऊर्जा को सकारात्मक प्रयासों में लगाना चाहिए। आपके अटूट समर्पण और कड़ी मेहनत पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा और आज आपको वित्तीय पुरस्कार मिलने की संभावना है।

मकर: व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद आपका स्वास्थ्य स्थिर रहने की संभावना है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने जीवन को हल्के में न लें और यह पहचानें कि अपने स्वास्थ्य की देखभाल करना एक वास्तविक प्रतिबद्धता है।

कुंभ: जो मुद्दे आपको परेशान कर रहे हैं, उन्हें सुलझाने के लिए अपनी बुद्धि, चातुर्य और कूटनीति का उपयोग करें। जो लोग बिना सोचे-समझे पैसा खर्च कर रहे हैं उन्हें जीवन में इसके महत्व का एहसास हो सकता है, खासकर जब कोई तत्काल आवश्यकता उत्पन्न होती है।

मीन: आपका उदार स्वभाव एक छिपा हुआ आशीर्वाद साबित हो सकता है, जो आपको संदेह, बेवफाई, अवसाद, विश्वास की कमी, लालच, लगाव, अहंकार और ईर्ष्या जैसी विभिन्न बुराइयों से मुक्त होने में मदद कर सकता है।