बर्थडे स्पेशल: 38 साल की हुईं नेहा धूपिया, बेबी बंप में किया रैम्प वॉक, देखें तस्वीरें

By ललित कुमार | Published: August 27, 2018 09:54 AM2018-08-27T09:54:35+5:302018-08-27T09:54:35+5:30

Next

बॉलीवुड मेंअपनी एक अलग ही पहचान बनाने वाली नेहा धू्पिया आज जन्मदिन है। बॉलीवुड में नेहा अपनी पहली ही फिल्म से हॉट अवतार से सुर्खियों में बटोरने में कामयाब रही थीं।

ऐसे में जब उन्हें मौका मिलता है, वो अपनी हॉट अवतार दिखाने में पीछे नहीं रहती हैं। 27 अगस्त 1980 केरला के कोच्ची में जन्म हुआ था।

नेहा एक पंजाबी सिख परिवार में ताल्लुक रखती है और बचपन में आर्मी स्कूल में पढाई की और अपनी ग्रेजुएशन दिल्ली विश्वविद्यायल से पूरी की।

नेहा ने अब तक आइटम सांग से लेकर हर तरह के रोल फैंस के सामने पेश किए और सराहना भी बटोरी।

नेहा धूपिया ने इन दिनों जमकर सुर्खियों में हैं। नेहा ने सबको तब चौंकाया जब सीधे अपनी शादी की फोटो पोस्ट की थीं। नेहा और अंगद बेदी ने गुपचुप शादी की थी जिसकी तस्वीरें सामने आते ही इंटरनेट पर हंगामा मच गया था।

शादी के वक्त हर किसी के मन में इन दोनों की लव स्टोरी को लेकर भी सवाल आए थे। कहते हैं कि पहली बार अंगद ने नेहा को जिम में देखा था। उस वक्त अंगद दिल्ली में अंडर 19 खेलते थे और नेहा मिस इंडिया पेजेंट की तैयारी कर रही थी।

नेहा ने फेमिना मिस इंडिया और फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था।

इसको जीतमे के बाद नेहा को मिस यूनिवर्स प्रतोयोगिता में भाग लिया था। हांलाकि वह इसको जीत नहीं पाई थीं लेकिन वह इसमें टॉप 10 में जगह बनाने में सफल रहीं थीं।

नेहा ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की साल 2003 में फिल्म 'कयामत : सिटी अंडर थ्रीट' से की थी। इसके बाद 'जूली', 'क्या कूल हैं हम', 'गरम मसाला' , 'चुप-चुप के' , 'शूट आउट अट लोखंडवाला' , 'सिंह इज किंग' , 'दे दनादन', 'एक्शन रीप्ले' और 'रश' जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में नेहा ने काम किया है।

वे मलयालम, तेलुगु, जापानी, उर्दू और पंजाबी भाषाओं की कुछ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

नेहा ने फैशन डिज़ाइनर पायल सिंघल के लिए रैम्प पर वॉक किया है।