लंबे, घने और मजबूत बालों के लिए फॉलो करें ये 5 टिप्स

By उस्मान | Published: November 16, 2018 02:16 PM2018-11-16T14:16:35+5:302018-11-16T14:16:35+5:30

Next

आठ से दस हफ्ते में ट्रिमिंग कराते रहने से बालों की ग्रोथ बनी रहती है। गंदगी और धूप के बढ़ते प्रभाव की वजह से आमतौर पर बालों के सिरे डैमेज हो जाते हैं और जिनकी वजह से स्प्लिट एंड्स की समस्या भी पैदा हो जाती है।

हर हेयर वॉश के बाद कंडीशनिंग करने से हेयर क्यूटिकल्स सील हो जाते हैं जिससे बालों को डैमेज नहीं पहुंचता। इससे आपके बाल स्वस्थ बनेंगे और सेहतमंद बाल जल्दी लंबे होते हैं।

एक परफेक्ट हॉट ऑयल मसाज स्ट्रेस बस्टर के तौर पर काम करता है। हर हफ्ते बालों को हल्के गर्म तेल से मसाज करने का मतलब है कि आपके बालों की सेहत सुधरने के साथ हेयर फॉल की समस्या से भी राहत मिलना।

सिंथेटिक ब्रिसल्स वाले ब्रश का इस्तेमाल करने से बालों में फ्रिक्शन पैदा होता है जो उन्हें नुक्सान पहुंचाते हैं। आप इसकी जगह उपयुक्त ब्रश का चुनाव करें। आप बोअर ब्रिस्ल वाले ब्रश ले सकती हैं, ये स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाते हैं। रात में सोने जाने से पहले बालों को ब्रश करना ना भूलें।

बालों को झटक कर नीचे लाने से कई फायदे होते हैं, खासतौर से तब जब आप बालों को लंबा करना चाहते हैं। इसमें ज़्यादा मेहनत वाला काम नहीं है। इस टिप के अनुसार आपको रोज़ाना बस कुछ मिनट के लिए अपने बालों को ऊपर से नीचे की तरफ फ्लिप करना है।