विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी भारतीय बनीं सोनिया चहल, नॉर्थ कोरिया की जो सोन को हराया

By सुमित राय | Published: November 23, 2018 05:13 PM2018-11-23T17:13:12+5:302018-11-23T17:49:26+5:30

भारत की स्टार बॉक्सर सोनिया चहल दिल्ली के आईजी स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में चल रहे एआईबीए विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई हैं।

World Boxing Championships: Sonia Chahal enters in Final | विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी भारतीय बनीं सोनिया चहल, नॉर्थ कोरिया की जो सोन को हराया

विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी भारतीय बनीं सोनिया चहल

भारत की स्टार बॉक्सर सोनिया चहल दिल्ली के आईजी स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में चल रहे एआईबीए विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई हैं। सोनिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में 57 किलोग्राम फ्लाइवेट कैटेगरी में नॉर्थ कोरिया की जो सोन ह्वा को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से शिकस्त दी।

हरियाणा की रहने वाली 21 साल की सोनिया ने कोरियाई खिलाड़ी को 27-30, 27-30, 27-30, 28-29, 27-30 से मात दी। फाइनल में सोनिया का सामना कजाखस्‍तान की खिलाड़ी से होगा।

सोनिया इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी भारतीय बन गई हैं। इससे पहले गुरुवार को पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरी कॉम ने कोरियाई खिलाड़ी किम हयांग मि को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई थी।

सोनिया सेमीफाइल मुकाले से पहले ही जीत को लेकर कॉन्फिडेंट थी और कहा थी कि मैंने एक बार पहले अपने उत्तरी कोरियाई प्रतिद्वंद्वी (जो सोन ह्वा) को हराया है। हम दोनों एक-दूसरे की शैली को जानते हैं। मैं जीतने का आश्वस्त हूं, क्योंकि मैंने अपनी रणनीतियों पर कोचों के साथ काम किया है।

Web Title: World Boxing Championships: Sonia Chahal enters in Final

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे