राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी शिविर में दो कोच कोविड पॉजिटिव

By भाषा | Published: April 12, 2021 06:09 PM2021-04-12T18:09:46+5:302021-04-12T18:09:46+5:30

Two coaches Kovid positive in national women's boxing camp | राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी शिविर में दो कोच कोविड पॉजिटिव

राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी शिविर में दो कोच कोविड पॉजिटिव

नयी दिल्ली, 12 अप्रैल भारतीय महिला मुक्केबाजों के राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा दो सहायक कोच कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई हैं और उन्हें हल्के लक्षणों के बीच पृथकवास में रखा गया है।

टीम के करीबी एक सूत्र ने पीटीआई को पॉजिटिव नतीजों की पुष्टि की। टीम यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रही है।

सूत्र ने कहा, ‘‘अब तक दो महिला कोच पॉजिटिव पाई गई हैं। उन्हें पृथकवास में रखा गया है लेकिन शिविर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चल रहा है। ’’

इससे पहले पटियाला में पुरुष मुक्केबाजी दल के 10 सदस्य भी कुछ दिन पहले पॉजिटिव पाए गए थे जिसमें राष्ट्रीय मुख्य कोच सीए कटप्पा भी शामिल हैं।

यह भी पता चला है कि बुखार का सामना कर रही दोनों कोचों के पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को शिवर के अन्य सदस्यों का परीक्षण किया गया।

सूत्र ने कहा, ‘‘कुछ मुक्केबाजों की तबीयत भी खराब है लेकिन उनके से कोई ओलंपिक के लिए जाने वाले समूह का हिस्सा नहीं है। सोमवार को शिविर में हुए परीक्षण के नतीजों का अब भी इंतजार है।’’

भारत के अब तक नौ मुक्केबाजों ने तोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई किया है जिसमें पांच पुरुष और चार महिला मुक्केबाज शामिल हैं।

ओलंपिक के लिए जाने वाले मुक्केबाज 21 से 31 मई तक दिल्ली में एशियाई चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे।

इस टूर्नामेंट के लिए महिला टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी है। भारतीय चुनौती की अगुआई छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकोम (51 किग्रा) करेंगी।

तोक्यो खेलों के लिए मैरीकोम के अलावा सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) ने क्वालीफाई किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Two coaches Kovid positive in national women's boxing camp

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे