sports top headlines of india news in hindi 10th november 2018 | Sports Top Headlines: विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में भारत का विजयी आगाज, पढ़ें बड़ी खेल खबरें
Sports Headlines

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार से शुरू हुए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया है। भारत ने अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 34 रनों से हराया। इस मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी खेलते हुए शतक लगाया। इसके साथ ही वह महिला टी20 में शतक लगाने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

विंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 के लिए तीन गेंदबाजों को आराम

विंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना चुकी भारतीय टीम ने तीसरे मैच के लिए टीम में बदलाव किया है और अपने तीन प्रमुख गेंदबाजों को आराम देने का फैसला किया है। वहीं भारतीय टीम एक नए तेज गेदबाज को जगह दी गई है। बता दें कि भारत और विंडीज के बीच सीरीज का आखिरी मैच रविवार को चेन्नई में खेला जाएगा। (पूरी खबर पढ़ें)

ऑस्ट्रेलिया की वनडे में लगातार 7 हार के बाद पहली जीत

शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे में शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 रनों की रोमांचक जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में वापसी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया की वनडे फॉर्मेट में लगातार 7 हार के बाद ये पहली जीत है। एडिलेड में खेले गये इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 232 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर केवल 224 रन बना सकी। (पूरी खबर पढ़ें)

इंग्लैंड की पिछले 13 टेस्ट मैचों में विदेशी जमीन पर पहली जीत

इंग्लैंड ने श्रीलंका को शुक्रवार को पहले टेस्ट में 211 रन से करारी शिकस्त दी जो उसकी विदेशों में खेले गये पिछले 13 मैचों में पहली जीत है। दुनिया में बायें हाथ के सबसे सफल स्पिनर रंगना हेराथ आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे। यह उनका आखिरी टेस्ट मैच था। उन्होंने इस मैच के बाद संन्यास लेने की पहले ही घोषणा कर दी थी। इस तरह से श्रीलंका अपने इस सफल स्पिनर को जीत से विदाई देने में नाकाम रहा। (पूरी खबर पढ़ें)

मनु भाकर-सौरभ चौधरी ने जीता गोल्ड

युवा निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने शुक्रवार को 11वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप के दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में नये जूनियर विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। टूर्नामेंट के अंतिम दिन भारतीय जोड़ी ने फाइनल में वांग झियोउ और हांग शुकी की चीनी जोड़ी को हराया। भारत की जूनियर निशानेबाजी टीम ने चैंपियनशिप में चार स्वर्ण सहित कुल 11 पदक जीते। (पूरी खबर पढ़ें)

आईपीएल 2019: दिल्ली डेयरडेविल्स टीम से जुड़े मोहम्मद कैफ

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ आईपीएल की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़ गए हैं और उन्हें सहायक कोच बनाया गया है। दिल्ली टीम फ्रेंचाइजी ने घोषणा करते हुए बताया, 'दिल्ली डेयरडेविल्स ने भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के लिए सहायक कोच बनाया है।' बता दें कि मोहम्‍मद कैफ ने इसी साल जुलाई में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट की घोषणा की थी। (पूरी खबर पढ़ें)

चीन ओपन: पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत टूर्नामेंट से बाहर

विश्व की नंबर-3 खिलाड़ी और रियो ओलंपिक की सिल्वर गर्ल पीवी सिंधु को चीन ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, किदांबी श्रीकांत भी मेंस सिंगल्ल के क्वॉर्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं। सिंधु को क्वॉर्टर फाइनल में 8वीं वरीय चीन की ही बिंगजियाओ ने हराया जबकि श्रीकांत को ताइवान के चोउ तिन चेन ने मात दी। (पूरी खबर पढ़ें)

खराब दौर से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रदर्शन सुधारेंगे शेन वॉर्न!

महान स्पिनर शेन वॉर्न ने खराब दौर से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की मदद की पेशकश करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अन्य पूर्व शीर्ष खिलाड़ियों की सेवाएं लेने का आग्रह किया है। मार्च में गेंद से छेड़खानी मामले के बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम बुरे दौर से गुजर रही है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कई शीर्ष अधिकारियों ने मामले की समीक्षा रिपोर्ट आने के बाद इस्तीफा दे दिया है। (पूरी खबर पढ़ें)


Web Title: sports top headlines of india news in hindi 10th november 2018
अन्य खेल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे