Ind vs Win: विंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 के लिए भारत ने तीन गेंदबाजों को दिया आराम, इस बॉलर को मिली टीम में जगह

विंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना चुकी भारतीय टीम ने तीसरे मैच के लिए टीम में बदलाव किया है।

By सुमित राय | Published: November 9, 2018 11:14 AM2018-11-09T11:14:20+5:302018-11-09T14:09:14+5:30

Ind vs Win: Umesh Yadav, Jasprit Bumrah and Kuldeep Yadav rested for 3rd T20I in Chennai | Ind vs Win: विंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 के लिए भारत ने तीन गेंदबाजों को दिया आराम, इस बॉलर को मिली टीम में जगह

सिद्धार्थ कौल (फोटो- बीसीसीआई ट्विटर)

googleNewsNext

विंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना चुकी भारतीय टीम ने तीसरे मैच के लिए टीम में बदलाव किया है और अपने तीन प्रमुख गेंदबाजों को आराम देने का फैसला किया है। वहीं भारतीय टीम एक नए तेज गेदबाज को जगह दी गई है। बता दें कि भारत और विंडीज के बीच सीरीज का आखिरी मैच रविवार को चेन्नई में खेला जाएगा।

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने आगे होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले अपने तीन प्रमुख गेंदबाजों को आराम देने के लिए यह फैसला लिया। बीसीसीआई की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि विंडीज के खिलाफ चेन्नई में होने वाले तीसरे टी-20 के लिए उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को आराम दिया गया है, वहीं टीम में तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया है।

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक विज्ञप्ति में कहा,'भारतीय टीम प्रबंधन ने उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को चेन्नई में होने वाले तीसरे टी-20 में आराम देने का फैसला किया है।' उन्होंने कहा, 'यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शारीरिक रूप से वे पूरी तरह फिट रहें।'

बता दें कि सिद्धार्थ कौल ने इसी साल जून में डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था और अब तक दो टी-20 मैच खेल चुके हैं। दो टी-20 मैचों में सिद्धार्थ ने तीन विकेट लिए हैं। वहीं विंडीज के खिलाफ पिछले दो मैचों में कुलदीप ने पांच और बुमराह ने तीन विकेट लिए थे।


सीरीज पर कब्जा कर चुकी है भारतीय टीम

विंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में से शुरुआती दो मैच जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है। भारतीय टीम ने कोलकाता में खेले गए पहले मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। इसके बाद लखनऊ में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने विंडीज को 71 रनों से हराया था।

तीसरे टी-20 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), मनीष पाण्डेय, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, शहबाज नदीम और सिद्धार्थ कौल।

Open in app