australia beat south africa by 7 runs in 2nd odi to level series at 1 1 | ऑस्ट्रेलिया की वनडे में लगातार 7 हार के बाद पहली जीत, दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराया
ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराया (फोटो- एएफपी)

नई दिल्ली: शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे में शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 रनों की रोमांचक जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में वापसी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया की वनडे फॉर्मेट में लगातार 7 हार के बाद ये पहली जीत है।

एडिलेड में खेले गये इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 232 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर केवल 224 रन बना सकी।

दक्षिण अफ्रीका का 9वां विकेट 48वें ओवर की पहली गेंद पर गिर गया था। इस समय दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 30 रनों की जरूरत थी और ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया आसानी से आखिरी विकेट भी हासिल कर लेगा। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और लुंगी एंगिडी (19 नाबाद) और इमरान ताहिर (नाबाद 11) ने 22 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए आखिरी ओवर तक मैच में रोमांच बनाये रखा। 

दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए थे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने ग्लेन मैक्सवेल को इस मैच में पहली बार गेंद थमाई। अफ्रीका बल्लेबाज केवल 11 रन इस ओवर में बना सके।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क और जोस हाजेलवुड ने दो-दो विकेट झटके। वहीं, मार्कस स्टोइनिस ने तीन विकेट हासिल किये। एक सफलता पैट कमिंस को मिली। दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेविड मिलर ने सबसे अधिक 51 रनों की पारी खेली। वहीं, फाफ डु प्लेसिस 47 रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरॉन फिंच (41), क्रिस लिन (44) और एलेक्स केरे (47) ने अहम पारी। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 48.3 ओवर में 231 रनों पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से कागिसो रबादा ने घातक गेंदबाजी करते हुए 9.3 ओवरों में 54 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं, ड्वायन प्रेटोरियस ने तीन विकेट झटके। डेल स्टेन को दो सफलता मिली।

बता दें कि सीरीज का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से जीता था। सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे रविवार (11 नवंबर) को खेला जाना है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 17 नवंबर को एक टी20 मैच भी खेला जाना है।


Web Title: australia beat south africa by 7 runs in 2nd odi to level series at 1 1
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे