china open pv sindhu crashes out after losing against He Bingjiao in quarterfinal | चीन ओपन: पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत का सफर थमा, क्वॉर्टर फाइनल में हारकर हुए टूर्नामेंट से बाहर
पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत

नई दिल्ली: विश्व की नंबर-3 खिलाड़ी और रियो ओलंपिक की सिल्वर गर्ल पीवी सिंधु को चीन ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, किदांबी श्रीकांत भी मेंस सिंगल्ल के क्वॉर्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं। सिंधु को क्वॉर्टर फाइनल में 8वीं वरीय चीन की ही बिंगजियाओ ने हराया जबकि श्रीकांत को ताइवान के चोउ तिन चेन ने मात दी।

श्रीकांत को ताइवान के खिलाड़ी के खिलाफ क्वॉर्टर फाइनल में केवल 35 मिनट में 14-21, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा। श्रीकांत ने गुरुवार को इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआर्तो के खिलाफ जीत हासिल कर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

सिंधु को चीनी खिलाड़ी से मिली हार

विमेंस सिंगल्स के क्वॉर्टर फाइनव में ही बिंगजियाओ ने सिंधु के खिलाफ 21-17, 17-21, 21-15 से जीत दर्ज की। बिंगजियाओ का सामना अब सेमीफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से शनिवार को होगा। सिंधु ने राउंड ऑफ16 के मैच में थाईलैंड की बुसानन ओंगबमरुगफान को 21-12, 21-15 से मात देकर क्वॉर्टर फाइनल में जगह पक्की की थी।

इस हार के साथ ही सिंधु का चीन ओपन में सफर थम गया है। इस साल सिंधु अब तक कोई भी खिताब नहीं जीत सकी हैं। साल 2016 में चीन ओपन का खिताब जीतने वाली सिंधु ने हालांकि इसी साल कॉमनवेल्थ गेम्स में मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड जरूर जीता था।

वहीं, वर्ल्ड चैम्पियनशिप सहित कॉमनवेल्थ गेम्स के सिंगल्स इवेंट में सिंधु को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा था। एशियन गेम्स-2018 के फाइनल में भी सिंधु को दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ त्जु यिंग से हार का सामना करना पड़ा था।

हालांकि, सिंधु इतिहास रचने में जरूर कामयाब रहीं। सिंधु एशियन गेम्स के इतिहास में बैडमिंटन की व्यक्तिगत स्पर्धा में सिल्वर जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं।


Web Title: china open pv sindhu crashes out after losing against He Bingjiao in quarterfinal
बैडमिंटन से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे