Sports Top Headlines: डकवर्थ लुइस नियमों में बदलाव, वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

By विनीत कुमार | Published: September 30, 2018 07:26 AM2018-09-30T07:26:59+5:302018-09-30T07:26:59+5:30

Sports Top headlines: खेल की कौन सी खबरें रहीं 30 सितंबर को सुर्खियों में और आज किन खबरों पर रहेगी नजर, जानिए...

sports top headlines news in hindi 30th september 2018 | Sports Top Headlines: डकवर्थ लुइस नियमों में बदलाव, वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

Sports Headlines

नई दिल्ली, 30 सितंबर: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने डकवर्थ लुइस स्टर्न (DLS) सहित आईसीसी आचार संहिता (कोड ऑफ कंडक्ट) और आईसीसी के तहत होने वाले मैचों की परिस्थिति के लिए नये नियमों और बदलाव की घोषणा कर दी है। ये सभी बदलाव 30 सितंबर, रविवार से दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच होने वाले मैचों से लागू हो जाएंगे। यह मैच दक्षिण अफ्रीका के किंबर्ले में खेला जायेगा। (पूरी खबर पढ़ें)

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलेंगे कप्तान कोहली

वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से शुरू हो रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज में विराट कोहली एक बार फिर टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे। बीसीसीआई ने टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा शनिवार को कर दी। शिखर धवन टीम में नहीं हैं। वहीं, पृथ्वी शॉ के साथ-साथ मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है। कोहली की कलाई में चोट को लेकर उनके टीम में शामिल किये जाने को लेकर संदेह था। (पूरी खबर पढ़ें)

'मानसिक अवसाद' में घिरीं स्टार महिला क्रिकेटर

अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को 2017 का महिला वर्ल्ड कप जिताने वाली स्टार विकेटकीपर साराह टेलर ने 9 नवंबर से वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप से नाम वापस ले लिया है। इसकी वजह साराह की मानसिक स्थिति है क्योंकि वह अपनी मनोवैज्ञानिक समस्याओं से उबर नहीं पाई हैं। इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। (पूरी खबर पढ़ें)

एशिया कप, अंडर-19 में भारत की जीत

यशस्वी जयसवाल के शतक और फिर गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने बांग्लादेश में जारी अंडर-19 एशिया कप में जीत से आगाज किया। भारत ने अपने पहले मैच में शनिवार को नेपाल को 171 रनों से बड़ी मात दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 304 रन बनाये। जवाब में नेपाल की टीम 36.5 ओवर में 133 रनों पर ही सिमट गई। (पूरी खबर पढ़ें)

Board XI Vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ चमके मयंक अग्रवाल

अंकित बावने के नाबाद शतक और इससे पहले मयंक अग्रवार की बेहतरीन पारी की बदौलत भारतीय बोर्ड प्रेसिडेंट-11 ने भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच में अपनी पकड़ बना ली है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक बोर्ड एकादश ने 6 विकेट खोकर 360 रन बनाते हुए अपनी पहली पारी घोषित की। अंकित 191 गेंदों पर 116 रन जबकि जलज सक्सेना 54 गेंदों पर 18 रन बनाकर नाबाद लौटे। (पूरी खबर पढ़ें)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर अमेरिकी महिला ने लगाया रेप का आरोप

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलरक्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने खेल के अलावा पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। अब उनपर एक अमेरिकी महिला ने रेप का आरोप लगाया है। महिला के अनुसार रोनाल्डो ने साल 2009 में लॉस वेगास के एक होटल में बलात्कार किया था।
हाल ही में महिला के बयान को जर्मनी की एक मैगजीन (Der Spiegel ने छापा था। (पूरी खबर पढ़ें)

English summary :
International Cricket Council (ICC) has announced new rules and changes to the conditions of matches under ICC Code of Conduct and ICC, including Duckworth Lewis Stern(DLS). All these changes by ICC will come into effect from the matches played between South Africa and Zimbabwe on September 30, Sunday. This match will be played in South Africa's Kimberley. BCCI annouced Indian squad for test series against West Indies, and Captain Virat Kohli is back in the team.


Web Title: sports top headlines news in hindi 30th september 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे