Sports Top Headlines: भारत-पाकिस्तान सीरीज विवाद पर आईसीसी में आज से सुनवाई, रैंकिंग में धवन-रोहित की छलांग

By विनीत कुमार | Published: October 1, 2018 07:14 AM2018-10-01T07:14:40+5:302018-10-01T07:14:40+5:30

Sports Top headlines: खेल की कौन सी खबरें रहीं 30 सितंबर को सुर्खियों में और आज किन खबरों पर रहेगी नजर, जानिए...

sports top headlines news in hindi 1st october 2018 | Sports Top Headlines: भारत-पाकिस्तान सीरीज विवाद पर आईसीसी में आज से सुनवाई, रैंकिंग में धवन-रोहित की छलांग

Sports Headlines

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर: भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज के विवाद पर आईसीसी में शुरू होने जा रही सुनवाई से पहले आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को पैसे देने का वाल ही नहीं उठता। साथ ही राजीव शुक्ला ने कहा कि बीसीसीआी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आपसी विवाद खुद सुलझा लेने चाहिए न कि इसे आईसीसी के पास ले जाने की जरूरत है। (पूरी खबर पढ़ें)

राशिद बने 'टॉप' पर पहुंचने वाले पहले अफगान खिलाड़ी

हाल में खत्म हुए एशिया कप में शानदार प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज राशिद खान आईसीसी वनडे रैंकिंग में दुनिया के नंबर-एक ऑलराउंडर बन गये हैं। राशिद का एशिया कप गेंदबाजी में प्रदर्शन शानदार रहा था। साथ ही बैटिंग में भी उनका प्रदर्शन उम्दा रहा। एशिया कप में राशिद ने 10 विकेट झटके और टॉप-10 गेंदबाजों की लिस्ट में शीर्ष पर रहे। साथ ही राशिद ने बैट से भी कमाल किया और 43.50 की औसत से 87 रन बनाये। (पूरी खबर पढ़ें)

जिम्बाब्वे को पहले वनडे में हराने में दक्षिण अफ्रीका के छूटे पसीने

 मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को पहले वनडे में जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दक्षिण अफ्रीका को 118 रनों का आसान लक्ष्य मिला था लेकिन इस बनाने में भी दक्षिण अफ्रीका को अपने 5 विकेट गंवाने पड़े। आखिरकार दक्षिण अफ्रीका ने 26.1 ओवर में 119 रन बनाए हुए 5 विकेट से जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका की ओर से विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन सबसे अधिक 44 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली। (पूरी खबर पढ़ें)

एशिया कप, अंडर-19: भारत ने 227 रनों से जीत

 सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और अनुज रावत के शतकों तथा बायें हाथ के स्पिनर सिद्धार्थ देसाई की शानदार गेंदबाजी से भारत अंडर-19 ने रविवार को यहां संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 227 रन से करारी शिकस्त देकर एसीसी अंडर-19 एशिया कप में लगातार दूसरी बड़ी जीत दर्ज की। पडिक्कल ने 115 गेंदों पर 15 चौकों और दो छक्कों की मदद से 121 रन बनाये। (पूरी खबर पढ़ें)

बिहार ने दर्ज की विजय हजारे ट्रॉफी की सबसे बड़ी जीत

बिहार ने रविवार को विजय हजारे ट्रॉफी घरेलू एक दिवसीय टूर्नामेंट के प्लेट ग्रुप के मुकाबले में सिक्किम को महज 46 रन पर समेट कर 292 रन की रिकार्ड जीत दर्ज की। विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में रनों के हिसाब से यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले बड़ौदा ने पिछले सत्र में असम को 279 रन से हराया था। बिहार ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर रहमतुल्लाह के 103 गेंद में 156 रन की पारी की बदौलत 338 रन का स्कोर खड़ा किया। (पूरी खबर पढ़ें)

टॉपलेस होकर इंटरनेट पर छा गईं सेरेना विलियम्स

टेनिस सुपरस्टार सेरेना विलियम्स रविवार को उस समय इंटरनेट पर छा गईं जब उन्होंने स्तन कैंसर के प्रति जागरूकता के लिए टापलेस वीडियो डाला जिसमें वह ‘आई टच माइसेल्फ’ गाना गा रही हैं। इंस्टाग्राम और ट्विटर पर डाले गए इस वीडियो में सेरेना ने अपने स्तनों को हाथ से ढका हुआ है और वह ब्रेस्ट कैंसर नेटवर्क ऑस्ट्रेलिया के समर्थन में ऑस्ट्रेलिया के बैंड 'द डिविनिल्स' का 1991 का गाना गा रही हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 1st october 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे