Sports Top Headlines: पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल में क्रोएशिया, भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज आज होगी शुरू

By सुमित राय | Published: July 12, 2018 07:25 AM2018-07-12T07:25:23+5:302018-07-12T07:25:23+5:30

खेल की किन खबरों ने बुधवार (11 जुलाई) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news 11th july 2018 and fifa world cup 2018 updates | Sports Top Headlines: पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल में क्रोएशिया, भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज आज होगी शुरू

sports top headlines news 11th july 2018 and fifa world cup 2018 updates

नई दिल्ली, 12 जुलाई। फीफा वर्ल्ड कप 2018 में बुधवार देर रात खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में क्रोएशिया की टीम ने इंग्लैंड को हराकर पहली बार फाइनल में जगह बना लिया और इंग्लैंड की टीम का खिताब जीतने का सपना टूट गया। वहीं क्रिकेट में भारतीय टीम का सामना वनडे सीरीज में इंग्लैंड से होगा, जिसमें भारतीय टीम अपने टी-20 के प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी।

FIFA World Cup इतिहास में पहली बार फाइनल में क्रोएशिया

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में क्रोएशिया की टीम ने एक्सट्रा टाइम तक गए मैच में इंग्लैंड को 2-1 से हराकर फाइनल में जगह बना ली। क्रोएशिया की टीम ने पहली बार फाइनल में पहुंची है। इससे पहले क्रोएशियाई टीम साल 1998 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। क्रोएशिया की टीम का सामना फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में फ्रांस से होगा, जिसने पहले सेमीफाइनल में बेल्जियम को हराकर फाइल में जगह बनाई थी। (पूरी खबरे के लिए यहां क्लिक करें)

Ind Vs Eng: भारत-इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज आज से

टी-20 सीरीज जीतने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ आज से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में भी लय कायम रखने के इरादे से उतरेगी जिसे अगले साल होने वाले विश्व कप की ‘रिहर्सल’ माना जा रहा है । अगला विश्व कप ब्रिटेन में 2019 में होना है लिहाजा इस श्रृंखला से विराट कोहली एंड कंपनी को हालात को आजमाने का सुनहरा मौका मिला है।(पूरी खबरे के लिए यहां क्लिक करें)

विंबलडन 2018: केविन एंडरसन ने फेडरर को दिखाया बाहर का रास्ता, जोकोविच आगे बढ़े

 गत चैंपियन रोजर फेडरर दो सेट की बढ़त और मैच प्वाइंट हासिल करने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में शिकस्त के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गए। तीन बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच ने हालांकि सेंटर कोर्ट पर जापान के केई निशिकोरी के खिलाफ जीत के साथ आठवीं बार विंबलडन सेमीफाइनल में जगह बनाई। (पूरी खबरे के लिए यहां क्लिक करें)

पीवी सिंधू और एचएस प्रणय थाईलैंड ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में

 चोटी के शटलर पीवी सिंधू और एच एस प्रणय ने सीधे गेम में जीत दर्ज करके 350,000 डॉलर इनामी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में क्रमश: महिला और पुरूष एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने बुल्गारिया की लिंडा जेटचिरी को आसानी से 21-8, 21-15 से हराया। उनका अगला मुकाबला हांगकांग की यिप पुई यिन से होगा।  (पूरी खबरे के लिए यहां क्लिक करें)

डोप टेस्ट में फेल होने पर ये पाकिस्तानी क्रिकेटर हुआ अस्थाई तौर पर सस्पेंड

पाकिस्तान के बल्लेबाज अहमद शहजाद को ऐंटी-डोपिंग नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए अस्थाई तौर पर सस्पेंड कर दिया गया है। शहजाद को अप्रैल में हुए डोपिंग टेस्ट में प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के लिए पॉजिटिव पाया गया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा जारी बयान में ये जानकारी दी गई है। (पूरी खबरे के लिए यहां क्लिक करें)

थाईलैंड: थाम लुआंग गुफा से निकाले जाने के बाद बच्चों का पहला वीडियो आया सामने

  उत्तरी थाईलैंड की थाम लुआंग गुफा से निकाले गए सभी 12 बच्चों की पहली तस्वीर सामने आई है। इन सभी को करीब 18 दिन बाद बुधवार को ही गुफा से बाहर निकाला गया था और फिलहाल सभी अस्पताल में भर्ती हैं। यह सभी बच्चे अंडर-16 फुटबॉल टीम के सदस्य हैं और अपने कोच के साथ गुफा में फंस गए थे। (पूरी खबरे के लिए यहां क्लिक करें)

Web Title: sports top headlines news 11th july 2018 and fifa world cup 2018 updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे