Sports Top Headlines: ऐतिहासिक टेस्ट के लिए अफगान टीम घोषित, पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

By विनीत कुमार | Published: May 30, 2018 07:15 AM2018-05-30T07:15:54+5:302018-05-30T07:15:54+5:30

खेल की हर बड़ी हलचल पढ़ें यहां एक जगह, जानिए क्या हुआ खेल के मैदान में 29 मई (मंगलवार) को और साथ ही आज क्या है खेल के मैदान पर खास...

sports news top headlines of 29th may 2018 | Sports Top Headlines: ऐतिहासिक टेस्ट के लिए अफगान टीम घोषित, पढ़ें खेल की हर बड़ी खबर

Sports Headlines

नई दिल्ली, 30 मई: अफगानिस्तान ने अपने पहले टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा कर दी है। अफगानिस्तान को पहला टेस्ट भारत के खिलाफ 14 जून से बेंगलुरु में खेलेना है। इसके अलावा आज प्रो-कबड्डी लीग के छठे सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी भी होगी। इसमें दुनिया भर के 422 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी।

भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए अफगान टीम घोषित

भारत के खिलाफ 14 जून से शुरू हो रहे ऐतिहासिक टेस्ट के लिए अफगानिस्तान ने अपने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में टी20 वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज राशिद खान सहित आईपीएल-2018 में खेल चुके युवा मुजाब उर रहमान को भी जगह दी गई है। इसके अलावा दो अन्य स्पिनर चाइनामैन जहीर खान और बाएं हाथ के आमिर हमजा होटक को भी शामिल किया गया है। (पूरी खबर पढ़ें)

टीम इंडिया को झटका

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा का अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है। साहा के दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी है, जिस कारण वो टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। साहा को सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 25 मई को खेले गए आईपीएल क्वालीफायर 2 में खेलते हुए चोट लग गई थी। (पूरी खबर पढ़ें)

सुनील छेत्री बड़े रिकॉर्ड की ओर

मुंबई फुटबॉल एरिना (MFA) में 1 जून से शुरू हो रहे इंटरकॉन्टिनेंटल कप को लेकर भारत में फिलहाल भले ही कोई हलचल नहीं हो लेकिन स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने से बस दो कदम दूर है। सुनील 4 जून को भारत के लिए 100वां मैच खेलेंगे। इसके साथ ही बाईचुंग भूटिया के बाद वह ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। (पूरी खबर पढ़ें)

प्रो कबड्डी लीग के लिए नीलामी आज

 प्रो कबड्डी लीग के छठे सीजन के लिये बुधवार से शुरू हो रही नीलामी में 422 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। यह नीलामी प्रक्रिया दो दिनों तक मुंबई में चलेगी। इन 422 खिलाड़ियों में 87 खिलाड़ी फ्यूचर कबड्डी हीरोज (एफकेएच) कार्यक्रम से हैं जबकि 15 देशों से 58 विदेशी खिलाड़ी हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

कोहली की फिटनेस के लिए जद्दोजहद जारी

विराट कोहली ने मंगलवार को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए फैंस को बताया कि वह पूरी तैयारी कर रहे हैं। दरअसल, विराट कोहली के गर्दन में चोट लगने से काउंटी क्रिकेट से बाहर होने के कारण भारत के इंग्लैंड दौरे की तैयारियों को बड़ा झटका लगा है। कोहली को काउंटी क्रिकेट में सरे टीम की ओर से खेलना था। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports news top headlines of 29th may 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे