लाइव न्यूज़ :

Pro Wrestling: मुंबई पर दमदार जीत से दिल्ली सुल्तांस ने रोचक की सेमीफाइनल में पहुंचने की जंग

By भाषा | Published: January 28, 2019 9:25 AM

मुंबई महारथी का भविष्य सोमवार को पंजाब रॉयल्स और यूपी दंगल के बीच होने वाले अंतिम ग्रुप मुकाबले के परिणाम पर अटक गया है।

Open in App

ग्रेटर नोएडा, 28 जनवरी। कप्तान खेतिक शबालोव, अनास्तासिया शुस्तोवा, पंकज मिश्रा, साक्षी मलिक और आंद्रे क्वित्कोवस्की की जीत के दम पर दिल्ली सुल्तांस ने रविवार को यहां प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) के चौथे सत्र के मुकाबले में मुंबई महारथी को 5-2 से शिकस्त सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखी।

इस हार के बाद मुंबई महारथी का भविष्य सोमवार को पंजाब रॉयल्स और यूपी दंगल के बीच होने वाले अंतिम ग्रुप मुकाबले के परिणाम पर अटक गया है।

दिल्ली की टीम के लिए शबालोव, शुस्तोवा, पंकज और साक्षी ने शुरूआती चार मैच जीत कर मैच अपने नाम कर लिया जबकि क्वित्कोवस्की ने आखिरी मुकाबला जीत कर स्कोर को 5-2 से दिल्ली सुल्तांस के पक्ष में किया।

दिन के पहले पहले मुकाबले (74 किलो) में दिल्ली सुल्तांस के प्रमुख खिलाड़ी खेतिक शबालोव ने मुंबई महारथी के सचिन राठी की शुरुआती आक्रामकता पर काबू पाते हुए 9-2 से जीत हासिल की और अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। 

दिल्ली की यूरोपियन अंडर-23 चैम्पियन अनास्तासिया शुस्तोवा ने लीग के इस सत्र का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए मुंबई की यूरोपियन चैम्पियनशिप सिल्वर मेडेलिस्ट जेनेथ नेमेथ को 10-5 से पराजित किया। महिला 76 किलो के इस मुकाबले में ज्यादातर समय 0-5 से पिछड़ रहीं अनास्तासिया ने अंतिम 30 सेकेंड में बाजी पलटी। उक्रेनी पहलवान की जीत से दिल्ली 2-0 से आगे हो गई।

टाई के अगले मैच में भी बड़ा उलटफेर देखने को मिला। दिल्ली सुल्तांस के पंकज मिश्रा (पुरूष 57 किलो) ने 2-5 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए यूरोपियन अंडर-23 चैम्पियन इब्रागिम इलियासोव को रोमाचंक मुकाबले में 11-8 से हरा दिया। इस जीत से दिल्ली की बढ़त 3-0 हो गई।

अगले मुकाबले (महिला 62 किलो) के लिए मैट पर उतरी रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी ने दिल्ली की बढ़त को जीत में बदलने का मौका नहीं गंवाया। उन्होंने मुंबई के लिए खेल रहीं अपनी ट्रेनिंग जोड़ीदार शिल्पी यादव को एकतरफा मुकाबले में 16-2 से धो डाला।

टाई गंवाने के बाद दीपक पूनिया ने मुंबई महारथी का खाता खोला। उन्होंने 86 किलो की कुश्ती में प्रवीण राणा के खिलाफ तकनीकी श्रेष्ठता दिखाते हुए आसानी से 18-2 से जीत हासिल की।

मुंबई महारथी की एशियाई खेलों की स्वर्ण पदकधारी विनेश फोगाट महिला 53 किलो के मुकाबले में दिल्ली सुल्तांस की जायंट किलर पिंकी के खिलाफ किसी तरह से खुद को हारने से बचाने में सफल रहीं। विनेश ने यह कड़ा मुकाबला 14-9 से जीता जिससे स्कोर 2-4 हो गया।

उक्रेन के आंद्रे क्वित्कोवस्की ने दिल्ली के लिए मुकाबले का अंतिम मैच जीता। उन्होंने 65 किलो में हरफूल को 4-2 से हराया। इस तरह दिल्ली ने 5-2 से जीत हासिल की। इससे उसकी सेमीफाइनल की कुछ संभावना बनी हुई है।

टॅग्स :प्रो रेसलिंग लीगसाक्षी मलिक
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "देश की बेटियां हार गई, बृजभूषण जीत गया...", साक्षी मलिक ने भाजपा द्वारा कैसरगंज से करणभूषण सिंह को टिकट देने पर कहा

अन्य खेलसाक्षी मलिक ने कुश्ती संघ के निलंबित प्रमुख संजय सिंह पर लगाया सनसनीखेज आरोप, बोलीं- 'फर्जी चैंपियनशिप का आयोजन कराते हैं'

भारतदिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ खिलाफ आरोप तय करने का आग्रह किया, अगली सुनवाई 20 जनवरी को

भारतWFI Row: अपने निलंबन पर पीएम मोदी से बात करेंगे संजय सिंह, 'कानूनी विकल्प तलाशेंगे', अगर...

अन्य खेलWFI के निलंबन के बाद बजरंग पुनिया पद्मश्री वापस लेने को हुए तैयार, खेल मंत्रालय के फैसले का किया स्वागत

अन्य खेल अधिक खबरें

अन्य खेल2027 Women World Cup: 119 वोट मिले, लो जी नोट कर लो डेट, इस देश में खेला जाएगा 2027 विश्व कप, बेल्जियम, नीदरलैंड और जर्मनी की संयुक्त दावेदारी को पीछे छोड़ा

अन्य खेलSunil Chhetri announces Indian team retirement: 2007, 2009, 2012 में नेहरू कप, 2011, 2015, 2021 में सैफ चैम्पियनशिप और 2008 एएफसी में रहे सूत्रधार, देखें 10 रिकॉर्ड

अन्य खेलSunil Chhetri announces Indian team retirement: पाकिस्तान के खिलाफ पहला गोल, मेसी और रोनाल्डो क्लब में शामिल, 252 मैच और 515 गोल, 6 जून को अलविदा!, जानें उपलब्धि

अन्य खेलSunil Chhetri Retirement: सुनील छेत्री ने की संन्यास की घोषणा, कहा- कुवैत के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर होगा आखिरी मैच

अन्य खेलFederation Cup 2024: तीन साल बाद यहां के हम सिकंदर!, 82.27 मीटर के साथ स्वर्ण पर कब्जा, कर्नाटक के मनु 82.06 मीटर के साथ रजत जीता, देखें टॉप-5 लिस्ट