प्रधानमंत्री ने सिंधू को दी बधाई, भारत का गर्व बताया

By भाषा | Published: August 1, 2021 06:50 PM2021-08-01T18:50:08+5:302021-08-01T18:50:08+5:30

PM congratulates Sindhu, says proud of India | प्रधानमंत्री ने सिंधू को दी बधाई, भारत का गर्व बताया

प्रधानमंत्री ने सिंधू को दी बधाई, भारत का गर्व बताया

नयी दिल्ली, एक अगस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो ओलंपिक के महिला बैडमिंटन एकल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर पी वी सिंधू को बधाई दी और कहा कि वह न सिर्फ भारत की गर्व हैं, बल्कि सबसे उत्कृष्ट ओलंपिक खिलाड़ियों में से एक भी हैं।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हम सभी पी वी सिंधू के उत्कृष्ट प्रदर्शन से प्रफुल्लित हैं। तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई। वह भारत की गर्व हैं और सबसे उत्कृष्ट खिलाड़ियों में से एक हैं।’’

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और विश्व चैंपियन छठी वरीय सिंधू ने रविवार को चीन की आठवीं वरीय ही बिंग जियाओ को सीधे गेम में हराकर तोक्यो खेलों की महिला एकल स्पर्धा का कांस्य पदक जीता और ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी।

सिंधू ने मुसाहिनो फॉरेस्ट स्पोर्ट्स प्लाजा में 53 मिनट तक चले कांस्य पदक के मुकाबले में चीन की दुनिया की नौवें नंबर की बायें हाथ की खिलाड़ी बिंग जियाओ को 21-13, 21-15 से शिकस्त दी।

सिंधू को सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के खिलाफ 18-21, 12-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: PM congratulates Sindhu, says proud of India

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे