कमलनाथ ने चुनाव नतीजों पर सवाल उठाते हुए कहा, "कुछ विधायकों को उनके गांव में केवल 50 वोट मिले हैं, भला ये कैसे हो सकता है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 5, 2023 01:47 PM2023-12-05T13:47:51+5:302023-12-05T13:50:43+5:30

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने दावा किया कि कुछ विधायकों ने उनसे मुलाकात करके बताया कि उनके अपने गांव में उन्हें महज 50 वोट मिले हैं। नाथ ने कहा कि भला यह कैसे संभव हो सकता है?

Kamal Nath raised questions on the election results and said, "Some MLAs have got only 50 votes in their village, how can this happen?" | कमलनाथ ने चुनाव नतीजों पर सवाल उठाते हुए कहा, "कुछ विधायकों को उनके गांव में केवल 50 वोट मिले हैं, भला ये कैसे हो सकता है"

फाइल फोटो

Highlightsमध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस ने खड़े किये सवाल कमलनाथ ने कहा कि कुछ विधायकों को उनके गांव में महज 50 वोट मिले हैं, भला यह कैसे हो सकता हैकांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी चुनाव नतीजे को लेकर छेड़ा ईवीएम हैकिंग का राग

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस का नेतृत्व नतीजों को लेकर सवाल उठा रहा है। राज्य कांग्रेस प्रमुख कमल नाथ ने मंगलवार को दावा किया कि कुछ विधायकों ने आज सुबह उनसे मुलाकात करके बताया कि उनके अपने गांव में उन्हें महज 50 वोट मिले हैं, भला यह कैसे संभव हो सकता है?

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार कमलनाथ ने विधानसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की समीक्षा बैठक से पहले यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा, "हर कोई जानता है कि राज्य में क्या माहौल था। कुछ विधायक तो आज सुबह मुझसे मिले और बताया कि उन्हें अपने ही गांव में केवल 50 वोट मिले, भला यह कैसे संभव हो सकता है?"

एग्जिट पोल के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए कमलनाथ ने इस बात का दावा किया कि भाजपा के पक्ष में पहले से माहौल बनाने के काफी कुछ किया गया। उन्होंने कहा, "एग्जिट पोल केवल भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए था। जिसे नतीजे पहले से पता था, शायद उसी ने एग्जिट पोल तैयार किया होगा।"

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चुनावी जनादेश के बारे में बोलते हुए कहा, "हम निर्वाचित और गैर-निर्वाचित उम्मीदवारों के साथ चर्चा कर रहे हैं और निराशाजनक परिणाम का विश्लेषण बेहद गंभीरता से कर रहे हैं।"

मालूम हो कि कमलनाथ से पहले कांग्रेस के एक अन्य वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी चुनाव नतीजे पर सवाल उठाते हुए दावा किया था कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है।

उन्होंने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर किये एक पोस्ट में कहा, "जिस भी मशीन में चिप लगी हो, उसे हैक किया जा सकता है। मैंने 2003 से ईवीएम द्वारा मतदान का विरोध किया है। क्या हम अपने भारतीय लोकतंत्र को पेशेवर हैकरों द्वारा नियंत्रित करने की अनुमति दे सकते हैं? यह मौलिक प्रश्न है जिसे सभी राजनीतिक दलों को संबोधित करना होगा। चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट क्या आप कृपया हमारे भारतीय लोकतंत्र की रक्षा करेंगे?''

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ और इसका परिणाम तीन अन्य राज्यों के साथ रविवार को घोषित किया गया। जिसमें कांग्रेस पार्टी सिर्फ 66 सीटें जीतकर दूसरे स्थान पर रही, जबकि भारतीय जनता पार्टी  163 सीटें जीतकर शानदार बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।

Web Title: Kamal Nath raised questions on the election results and said, "Some MLAs have got only 50 votes in their village, how can this happen?"

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे