भाजपा को पवित्र रक्षा बंधन से नहीं, सत्ता बंधन के स्वार्थ से सरोकार: कमलनाथ

By मुकेश मिश्रा | Published: August 27, 2023 09:23 PM2023-08-27T21:23:09+5:302023-08-27T21:23:09+5:30

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एंव पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कोई व्यक्ति भारत के एक पवित्र त्योहार रक्षा बंधन का इस्तेमाल अपनी सत्ता की भूख मिटाने के लिए इस तरह भी कर सकता है ये मैंने कभी सोचा न था।

BJP is not concerned with the sacred Raksha Bandhan, but with the selfishness of power: Kamal Nath | भाजपा को पवित्र रक्षा बंधन से नहीं, सत्ता बंधन के स्वार्थ से सरोकार: कमलनाथ

भाजपा को पवित्र रक्षा बंधन से नहीं, सत्ता बंधन के स्वार्थ से सरोकार: कमलनाथ

Highlightsपूर्व सीएम ने कहा, सस्ते सिलेंडर की झूठी घोषणा कर बहनों से क्रूर मजाक कर रहे हैं मुख्यमंत्रीउन्होंने कहा, शिवराज जी ₹100 बिजली बिल नहीं, कांग्रेस तो जीरो रुपए बिजली बिल लाने वाली हैकांग्रेस नेता ने शिवराज सिंह चौहान सरकार से एक के बाद एक कई सवाल किए

भोपाल: भोपाल के जम्बूरी मैदान में लाडली बहना सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किए गए घोषणों और रक्षा बंधन में 250 रुपए अतिरिक्त राशि दिए जाने को लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोला दिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एंव पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कोई व्यक्ति भारत के एक पवित्र त्योहार रक्षा बंधन का इस्तेमाल अपनी सत्ता की भूख मिटाने के लिए इस तरह भी कर सकता है ये मैंने कभी सोचा न था। उन्हें बहनों के रक्षा सूत्र से सरोकार नहीं, वे सिर्फ़ सत्ता के सूत्र अपने हाथ में रखने के खोखले सपने सजा रहे हैं। वे रक्षा बंधन के कोमल संबंधों को नहीं, सिर्फ़ सत्ता बंधन के कुत्सित स्वार्थ को देख रहे हैं। 

कमलनाथ ने कहा कि  30 अगस्त को रक्षाबंधन है। इसके बीच में सिर्फ दो दिन है। इतने बड़े मंच से मुख्यमंत्री ने कह दिया कि सावन के महीने में 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। क्या यह घोषणा सिर्फ 2 दिन के लिए की गई है? क्योंकि रक्षाबंधन तो सावन के महीने का अंतिम दिन होगा। अभी तक किसी को नहीं पता कि इन ₹450 के गैस सिलेंडर के लिए भी कौन पात्र होगा या कौन अपात्र होगा। इस तरह से देखा जाए तो रक्षाबंधन के पवित्र त्यौहार के संबंध में किए गए कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान ने अपने जीवन का सबसे बड़ा और क्रूर झूठ बोल है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने 100 यूनिट तक बिजली पर ₹100 बिल आने की बात अपने भाषण में कही है। लगता है शिवराज जी स्मृति दोष का शिकार हो गए हैं ₹100 में 100 यूनिट बिजली तो 2018 में बनी कांग्रेस की सरकार दिया करती थी। अब 3 महीने बाद जो कांग्रेस की सरकार बनने वाली है उसमें तो 100 यूनिट का बिल जीरो रुपए आएगा और 200 यूनिट तक का बिल हाफ हो जाएगा।

कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी स्पष्ट घोषणा कर चुकी है कि कांग्रेस सरकार महिलाओं को 1500 रुपए प्रतिमाह देगी। आज इतने बड़े कार्यक्रम में भी मुख्यमंत्री ने बहुत घुमा फिरा कर 1250 रुपए महिलाओं को देने की बात कही। यह भी स्पष्ट नहीं है कि वाकई यह रुपया दिया जाएगा या नहीं। जबकि मध्य प्रदेश की सड़कों पर मुख्यमंत्री ने महीना पहले से ₹3000 महीना देने का इश्तिहार लगा रखा है। 

कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश की बेटियों की ओर से कुछ महत्वपूर्ण सवाल शिवराज जी से कर रहा हूँ जिनके जवाब अपेक्षित हैं ।

1) 1 करोड़ 25 लाख परिवारों का रजिस्ट्रेशन आपकी योजना में किया गया ,क्या इसका अर्थ यह नहीं कि  18 वर्ष की आपकी सत्ता में लगभग 75 % आबादी आर्थिक रूप से कमज़ोर रह गई और उनके लिए विकास की निर्धारित राशि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई । 
2) आपके राज में 60 हजार से अधिक बेटियां बलात्कार और 67 हजार से अधिक बेटियां अपहरण का शिकार क्यों हुईं ? महिला अपराधों के प्रकरण में पेंडेंसी रेट 88% क्यों है ?
3) 400 रु का गैस का सिलेंडर 1100 रु पार क्यों किया ? 
4) 60 और 70 रु लीटर का पेट्रोल डीज़ल 100 रु के पार क्यों पहुंचा दिया ?
5) 60-70 रु की दाल और तेल 150 रु लीटर/ किलो क्यों पहुंचा दिया ?
6) पिछले साल 44 लाख उज्ज्वला बहनों ने एक भी गैस का सिलेंडर क्यों नहीं भरवाया ,18 लाख 84 हजार ने सिर्फ़ एक गैस का सिलेंडर क्यों लिया ? 
7) क्या आपकी सरकार 14 हजार करोड़ रु प्रति वर्ष पेट्रोलियम प्रोडक्ट पर कर लगाकर प्रदेश की जनता की जेब पर डाका नहीं डाल रही है?
8) क्या यह सही नहीं है कि आपने बहन बेटियों को महँगाई की आग में झोंककर 8 से 10 हजार रु प्रति माह उनकी जेब से निकाल लिए हैं और उनको सिर्फ़ 1000 - 1200 रु देकर वोट पाना चाहते हैं?

Web Title: BJP is not concerned with the sacred Raksha Bandhan, but with the selfishness of power: Kamal Nath

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे