भोपाल-इंदौर वंदे भारत ट्रेन का उज्जैन पहुंचने पर जश्न के साथ स्वागत, पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया था रवाना

By बृजेश परमार | Published: June 27, 2023 07:28 PM2023-06-27T19:28:38+5:302023-06-27T20:07:11+5:30

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल- जबलपुर और भोपाल-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को मंगलवार को भोपाल से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। उज्जैन स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर ट्रेन के स्वागत एवं नई ट्रेन को देखने के लिए काफी संख्या में आमजन मौजूद था।

Bhopal-Indore Vande Bharat train greeted with celebration reaching Ujjain flagged off by PM Modi | भोपाल-इंदौर वंदे भारत ट्रेन का उज्जैन पहुंचने पर जश्न के साथ स्वागत, पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया था रवाना

भोपाल-इंदौर वंदे भारत ट्रेन का उज्जैन पहुंचने पर जश्न के साथ स्वागत, पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया था रवाना

Highlightsभोपाल-इंदौर वंदे भारत ट्रेन के उज्जैन पहुंचने पर जोरदार तरीके से उसका स्वागत हुआ है। इससे पहले पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया था। ट्रेन का किराया 695 और 1280 रुपए तय किया गया है।

भोपाल:  महाकाल मंदिर दर्शन करने वाले और अन्य यात्रियों के लिए पीएम मोदी ने वन्दे भारत ट्रेन की बड़ी सौगात दी है। पहली ट्रेन मंगलवार को भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से चलकर उज्जैन पहुंची है।

यहाँ ढोल नगाड़ो से स्वागत के बाद उज्जैन और इंदौर के सांसद अनिल फिरोजिया एवं शंकर लालवानी ट्रेन में अपने साथ भगवान महाकाल का फोटो लेकर चल रहे थे। 

पीएम मोदी ने दिखाया था हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल- जबलपुर और भोपाल-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को मंगलवार को भोपाल से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। उज्जैन स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर ट्रेन के स्वागत एवं नई ट्रेन को देखने के लिए काफी संख्या में आमजन मौजूद था। 

ट्र्रेन के उज्जैन स्टेशन पर आते ही प्लेटफार्म पर उपस्थित पंडितों ने स्वस्ति वाचन शुरू कर दिया। ट्रेन के रूकने पर उसमें भोपाल से सवार होकर आए सांसद द्वय एवं उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ट्रेन के ड्रायवर का लोक नृत्य के साथ ढोल नगाडे झांझ मजीरे बजाकर स्वागत किया गया। 

इतने रुपए का होगा टिकट

बता दें कि 28 जून से यह ट्रेन नियमित शैड्यूल से चलेगी। ट्रेन के लिए आरक्षण भी शुरू हो चूका है। इसके लिए उज्जैन से भोपाल जाने के लिए 695 रुपए और एक्सक्यूटिव क्लास के लिए 1280 रुपए यात्रियों को चुकाने होंगे। इंदौर- भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रविवार छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी। 

उज्जैन स्टेशन पर उज्जैन सांसद द्वय सहित डीआरएम रतलाम मंडल रजनीश कुमार ने ट्रेन को हरी झड़ी दिखाई, इसके बाद ट्रेन इंदौर के लिए रवाना हुई। 28 जून से वंदे भारत एक्सप्रेस शाम 7:25 बजे भोपाल स्टेशन से चलेगी रात 9:30 बजे उज्जैन पहुंचने के बाद रात 10:31 बजे ट्रेन इंदौर पहुंचेंगी। इसी तरह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 20911 इंदौर से सुबह 6:30 बजे चलेगी, 7:15 बजे उज्जैन और 09:35 बजे भोपाल पहुंच जाएगी।

Web Title: Bhopal-Indore Vande Bharat train greeted with celebration reaching Ujjain flagged off by PM Modi

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे