"यूपी में 'यमराज' इंतजार कर रहे हैं अपराधियों का", मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 18, 2023 09:06 AM2023-09-18T09:06:12+5:302023-09-18T09:12:08+5:30

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर सूबे के अपराधियों पर सख्ती दिखाते हुए कहा कि उनके शासनकाल में अपराधी या तो सुधर जाएं या फिर यमराज के पास जाने के लिए तैयार रहें।

"'Yamraj' is waiting for criminals in UP", said Chief Minister Yogi Adityanath | "यूपी में 'यमराज' इंतजार कर रहे हैं अपराधियों का", मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsयोगी आदित्यनाथ ने यूपी में अपराधियों पर सख्ती दिखाते हुए एक बार फिर जारी की चेतावनी योगी ने कहा कि भाजपा सरकार किसी भी कीमत पर अपराधियों को कुचलने के लिए तैयार है उन्होंने कहा कि अपराधी इस बात को अच्छे से समझ लें कि यूपी में 'यमराज' उनका इंतजार कर रहे हैं

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एकबार फिर सूबे के अपराधियों पर सख्ती दिखाते हुए कहा कि उनके शासनकाल में अपराधी या तो सुधर जाएं या फिर यमराज के पास जाने के लिए तैयार रहें। मुख्यमंत्री योगी ने बीते रविवार शाम गोरखपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि भाजपा सरकार हर समय किसी भी कीमत पर अपराधियों को कुचलने के लिए तैयार है और अपराध के प्रति जिरो टॉलरेंस की नीति को और सख्त बनाते हुए सूबे में अमन और शांति लाने का प्रयास हर समय चलता रहेगा।

समाचार वेबसाइट जी न्यूज के अनुसार सीएम योगी ने यब बात अंबेडकर नगर की उस घटना के संदर्भ में कही, जहां दो अपराधियों द्वारा दुपट्टा खींचने के बाद मोटरसाइकल सवार एक लड़की अपनी बाइक से गिर गई और फिर दूसरी मोटरसाइकिल से कुचलकर उसकी मौत हो गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर रोष प्रगट करते हुए कहा कि अगर कोई राज्य में महिलाओं से अपराध करता है या फिर उन पर अत्याचार करता है तो वह इस बात को अच्छे से समझ ले कि 'यमराज' उनका इंतजार कर रहे हैं। इसके साथ ही सीएम योगी ने यूपी के कानून और सुरक्षा व्यवस्था की बात करते हुए कहा कि किसी को भी शांति व्यवस्था को बाधित करने के लिए कानून का दुरुपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

वहीं अगर अंबेडकर नगर की घटना के बारे में बात करें तो बीते शनिवार को 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली पीड़िता एक अन्य लड़की के साथ अपनी साइकिल से जा रही थी, तभी अपराधी पीछे से एक तेज रफ्तार बाइक से उसके पास आते हैं और बाइक पर पीछे बैठा शख्स लकड़ी का दुपट्टा खींच लेता है। लकड़ी संभलने का प्रयास करती है लेकिन वो साइकिल से गिर जाती है और पीछे आ रही तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आ जाती है। अपराधियों का यह सारा कृत्य सीसीटीवी में कैद हो गया।

उसके बाद यूपी पुलिस फौरन एक्शन में आता है और घटना के कुछ ही घंटों के बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लेती है। लेकिन रविवार को पुलिस ने दावा किया कि पकड़े गये अपराधी हिरासत से भागने की कोशिश कर रहे थे, उसी क्रम में दो आरोपी पुलिस की गोली से घायल हो गये, जबकि एक अपराधी के पैर में फ्रैक्चर हो गया।

इस संबंध में अंबेडकर नगर के पुलिस अधीक्षक अजीत सिन्हा ने कहा, "पुलिस हिरासत में तीन आरोपी वाहन से कूद गए, एक ने पुलिस से राइफल छीन ली। उसके बाद हमारी टीम पर गोलीबारी की। पुलिस की जवाबी गोलीबारी में दो अपराधियों के पैरों में गोली लगी, जबकि तीसरे का पैर फ्रैक्चर हो गया है। तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

आरोपियों की पहचान दुपट्टा खींचने वाले शाहवाज़ और उसके भाई अरबाज़ के रूप में हुई। तीसरे आरोपी फैसल ने लड़की पर गाड़ी चढ़ा दी। अधिकारियों ने कहा कि आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता के तहत हत्या और एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के लिए हमला करने और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत आरोप लगाया गया है।

Web Title: "'Yamraj' is waiting for criminals in UP", said Chief Minister Yogi Adityanath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे