पश्चिम बंगाल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सभी प्रकार के पटाखों की बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध लगाया

By भाषा | Published: October 30, 2021 08:18 PM2021-10-30T20:18:16+5:302021-10-30T20:18:16+5:30

West Bengal Pollution Control Board bans sale and use of all types of firecrackers | पश्चिम बंगाल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सभी प्रकार के पटाखों की बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध लगाया

पश्चिम बंगाल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सभी प्रकार के पटाखों की बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध लगाया

कोलकाता, 30 अक्टूबर पश्चिम बंगाल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (डब्ल्यूबीपीसीबी) ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद शनिवार को एक अधिसूचना जारी कर इस साल काली पूजा, दीपावली और अन्य त्योहारों के दौरान सभी प्रकार के पटाखों की बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया।

इससे पहले, डब्ल्यूबीपीसीबी ने केवल हरित पटाखों की बिक्री और उपयोग की अनुमति दी थी।

डब्ल्यूबीपीसीबी के अध्यक्ष कल्याण रुद्र ने कहा कि प्रदूषण निगरानी संस्था बाजार में पटाखों की आपूर्ति और त्योहारों के दौरान पटाखों को फोड़ने से रोकने की रणनीति तैयार करने के लिए पुलिस और प्रशासन के साथ बैठक कर रही है।

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कोविड-19 महामारी के बीच वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए शुक्रवार को दिवाली, छठ पूजा और अन्य त्योहारों के अवसर पर पटाखों की बिक्री और उनके उपयोग पर रोक लगाने का आदेश दिया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: West Bengal Pollution Control Board bans sale and use of all types of firecrackers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे