यूपी के 30 जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने को लेकर अलर्ट, इन राज्यों के लिए भी चेतवानी जारी

By अनिल शर्मा | Published: August 24, 2023 10:36 AM2023-08-24T10:36:55+5:302023-08-24T10:45:13+5:30

शिमला में मौसम विभाग ने बुधवार और बृहस्पतिवार को "भारी से भीषण बारिश" होने का अनुमान जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जबकि 25 एवं 26 अगस्त को भारी बारिश होने का अनुमान प्रकट करते हुए येलो अलर्ट जारी किया।

weather update alert for lightning with heavy rain in 30 districts of UP | यूपी के 30 जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने को लेकर अलर्ट, इन राज्यों के लिए भी चेतवानी जारी

यूपी के 30 जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने को लेकर अलर्ट, इन राज्यों के लिए भी चेतवानी जारी

Highlightsहिमाचल में हो रही लगातार बारिश के कारण चारों तरफ तबाही मची हुई है।पिछले 24 घंटों में 11 लोगों की मौत हो गई है। यूपी के 30 जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने को लेकर चेतावनी जारी की है।

नई दिल्लीः  मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने यूपी के वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, रामपुर, देवरिया,पीलीभीत, शाहजहांपुर, कानपुर, लखनऊ समेत 30 जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने को लेकर चेतावनी जारी की है।

आईएमडी ने बुधवार को कहा कि 23 से 26 अगस्त के बीच उत्तराखंड, बिहार, पूर्वी यूपी, हिमाचल प्रदेश, सब-हिमालयन पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में मूसलाधार बारिश के आसार हैं। इसी अवधि के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, मिजोरम, नागालैंड और मणिपुर , त्रिपुरा, गैंगेटिक पश्चिम बंगाल में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने कहा कि 25 अगस्त को भी ऐसे ही मौसम बने रहेंगे।

उधर, शिमला में मौसम विभाग ने बुधवार और बृहस्पतिवार को "भारी से भीषण बारिश" होने का अनुमान जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जबकि 25 एवं 26 अगस्त को भारी बारिश होने का अनुमान प्रकट करते हुए येलो अलर्ट जारी किया। विभाग ने 28 अगस्त तक राज्य में बारिश होने का अनुमान जताया है।

Web Title: weather update alert for lightning with heavy rain in 30 districts of UP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे