Weather Alert: अगले 3 दिनों में इन राज्यों में होगी तेज बारिश के साथ बर्फबारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी, देश के कई हिस्सों में पड़ सकती है कड़ाके की ठंड

By आजाद खान | Published: February 2, 2022 09:26 AM2022-02-02T09:26:31+5:302022-02-02T09:29:38+5:30

Weather Alert: जानकारी के मुताबिक, यूपी, बिहार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और उत्तरी राजस्थान में कोहरे छाए रहेंगे।

Weather Alert next 3 days snowfall with heavy rain in these states imd warns severe cold many indian parts | Weather Alert: अगले 3 दिनों में इन राज्यों में होगी तेज बारिश के साथ बर्फबारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी, देश के कई हिस्सों में पड़ सकती है कड़ाके की ठंड

Weather Alert: अगले 3 दिनों में इन राज्यों में होगी तेज बारिश के साथ बर्फबारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी, देश के कई हिस्सों में पड़ सकती है कड़ाके की ठंड

Highlightsमौसम विभाग अगले दो तीन दिनों में भारी बर्फबारी और बारिश होने की संभावना जताई है। इससे पहाड़ी इलाके वाले राज्य काफी प्रभावित होंगे। भारत के कई राज्यों में आने वाले दिनों में ठंड के बढ़ने के आसाार हैं।

Weather Alert:मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो तीन दिनों में भारी बर्फबारी और बारिश होने की संभावना है। यह संभावना भारत की पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के राज्यों में होने वाली है। इसके कारण हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड काफी प्रभावित होगा। विभाग ने देश के अन्य राज्यों में भी बारिश के साथ ठंड के बढ़ने के आसार बताए हैं। वहीं आईएमडी ने पहले ही यह साफ कर दिया था कि फरवरी के महीना में भी ठंड का प्रकोप जारी रहेगा। इसको देखते हुए पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में छिटपुट बारिश के साथ ठंड को देखा जा सकता है। 

ओलावृष्टि के पड़ने से यहां पर बढ़ेगी सर्दी

मौसम विभाग ने यह आशंका जताई है कि हिमाचल प्रदेश में दो और तीन फरवरी को और उत्तराखंड में तीन और चार फरवरी को ओलावृष्टि पड़ सकती है। इसके साथ वहां ठंड़ और बढ़ने के आसार भी हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश में तीन फरवरी को भारी बारिश व बर्फबारी की भी संभावना है। वैसे तो सर्दी में इन राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि आम बात है, लेकिन आईएमडी के इस अपडेट से वहां के लोगों की मुश्किलें और भी बढ़ सकती है। 

इन राज्यों में बारिश के साथ पड़ सकती है कड़ाके की ठंड

बताया जा रहा है कि पंजाब-हरियाणा व यूपी के उत्तरी हिस्सों में कड़ाके की ठंड और बारिश भी हो सकती है। इसके साथ यूपी, बिहार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और उत्तरी राजस्थान में घना कोहरा छाने के भी आसार हैं। वहीं पंजाब, हरियाणा व उत्तरी यूपी में अगले 48 घंटों में ठंड बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। 

कश्मीर में भी पड़ सकती है बर्फ

कश्मीर में पारा बढ़ने से और बर्फ बड़ने की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ यहां आने वाले दिनों में बारिश भी होने की बात सामने आ रही है। कोविड और बर्फबारी के चलते कश्मीर के कई पर्यटक स्थल काफी प्रभावित हुआ है। 

Web Title: Weather Alert next 3 days snowfall with heavy rain in these states imd warns severe cold many indian parts

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे