हमने जन-धन आधार व मोबाइल की त्रिशक्ति से कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस नहस कर दिया: मोदी

By संजय परोहा | Published: October 5, 2023 09:46 PM2023-10-05T21:46:30+5:302023-10-05T21:48:51+5:30

पीएम मोदी ने कहा, 2014 के पहले हजारों करोड़ के घोटाले हेडलाइन बना करते थे। गरीबों पर खर्च होने वाला पैसा कांग्रेस नेताओं की तिजोरियों में जा रहा था। हमने कांग्रेस सरकार की बनाई भ्रष्ट व्यवस्थाओं को बदलने का अभियान चलाया। 

We have destroyed the corrupt system of Congress with the trinity of Jan-Dhan Aadhaar and mobile: Modi | हमने जन-धन आधार व मोबाइल की त्रिशक्ति से कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस नहस कर दिया: मोदी

हमने जन-धन आधार व मोबाइल की त्रिशक्ति से कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस नहस कर दिया: मोदी

Highlightsप्रधानमंत्री ने 12 हजार 600 करोड़ के प्रोजेक्ट का भूमि पूजन व लोकार्पणउन्होंने कहा, हमने कांग्रेस सरकार की बनाई भ्रष्ट व्यवस्थाओं को बदलने का अभियान चलायापीएम मोदी ने कहा, भारतीय जनता पार्टी की सरकार गरीबों की सरकार है

जबलपुर: हमने जनधन, आधार व मोबाइल की ऐसी त्रिशक्ति बनाई कि कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस नहस हो गया। आज गरीबों का पैसा गरीबों के हित में लग रहा, न गरीबों का रुपया लूटने दूंगा, न ही कांग्रेस के नेताओं की तिजोरी भरने दूंगा। उक्ताशय की बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित गैरीसन ग्राउंड सदर में आयोजित एक आमसभा को संबोधित करते हुए कही। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबलपुर में रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती के मौके पर वीरांगना रानी दुर्गावती स्मारक एवं उद्यान का शिलान्यास किया। साथ ही दुर्गावती स्मारक पर डाक टिकट व सिक्के भी जारी किए। उन्होंने आगे कहा कि 2014 के पहले हजारों करोड़ के घोटाले हेडलाइन बना करते थे। गरीबों पर खर्च होने वाला पैसा कांग्रेस नेताओं की तिजोरियों में जा रहा था। हमने कांग्रेस सरकार की बनाई भ्रष्ट व्यवस्थाओं को बदलने का अभियान चलाया। 

पीएम मोदी ने कहा, भारतीय जनता पार्टी की सरकार गरीबों की सरकार है, अपने परिवार को आगे बढ़ाने के लिए कुछ लोग प्रपंच कर रहे है, लेकिन मोदी की गारंटी है मध्यप्रदेश विकास में टॉप पर आएगा। भाजपा की डबल इंजन सरकार की प्राथमिकता वंचितों को वरीयता है। नारी शक्ति वंदन अधिनियम के माध्यम से महिलाओं को उनका हक देने का काम भी भाजपा ने किया है। 

उन्होंने यह भी कहा कि आजादी के बाद दशकों तक जो दल सरकार में बैठा रहा, उसने एक ही काम किया एक ही परिवार की चरण वंदना की। देश की परवाह नहीं की। देश को आजादी सिर्फ एक परिवार ने नहीं दिलाई थी। देश का विकास सिर्फ एक ही परिवार ने नहीं किया. जिस दल ने इतने सालों तक देश में सरकार चलाई है उसने आदिवासियों को सम्मान नहीं दिया। आदिवासियों के योगदान को पहचान क्यों नहीं दी. देश को पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति देने का सौभाग्य भी भाजपा को मिलाएमपी के लिए यह महत्वपूर्ण समय है-

उन्होंने कहा कि एमपी के लिए यह महत्वपूर्ण वक्त है, एमपी आज एक ऐसे मुहाने पर है जहां पर विकास में कोई भी रुकावट, उसके विकास की गति में कोई भी गिरावट 20-25 साल में भी लौटेगी नहीं। विकास को रुकने नहीं देना है। अटकने नहीं देना है।

11 करोड़ फर्जी नामों को हमने सरकारी आफिस से हटाया-

पीएम ने कहा कि हमने कांग्रेस सरकार की बनाई भ्रष्ट व्यवस्थाओं को बदलने का अभियान चलाया। 11 करोड़ फर्जी नामों को हमने सरकारी आफिसों से हटाया, जो आज 20-22 साल के युवा है उन्हें तो पता ही नहीं होगा कि मोदी के आने से पहले क्या हाल था. तब हजारों करोड़ों रुपए के घोटाले हेडलाइन बना करते थे।

कांग्रेस ने एक ही परिवार का महिमामंडन किया-

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के किसी देश में रानी दुर्गावती होती तो वो देश दुनिया भर में उछल कूद करता, लेकिन हमारे देश में ऐसे महापुरुषों को भुला दिया गया। इसके पहले एक सरकार पहले सालों तक रही उसने एक खानदान के लोगों का ही महिमामंडन किया। रानी दुर्गावती की प्रतिमा भी भाजपा सरकार ने लगाई।

 12 हजार 600 करोड़ के प्रोजेक्ट का भूमि पूजन व लोकार्पण-

पीएम नरेन्द्र मोदी ने मंच से ही देश के अलग-अलग क्षेत्र से जुड़े 12 हजार 600 करोड़ के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट का भूमिपूजन व लोकार्पण भी किया। 

पूरी दुनिया भारत का गुणगान कर रही है

पीएम मोदी ने आगे कहा कि पूरी दुनिया भारत का गुणगान कर रही है, वहीं वो राजनैतिक दल जिनका सब लुट गया है। उन्हें सिवाय कुर्सी के कुछ दिखता नहीं है। अब ये इस हद तक गए है कि भाजपा को गाली देते देते भारत को गाली दे रहे हैं। ये लोग आए दिन डिजिटल इंडिया के लिए हमारा मजाक उड़ाते है। इन लोगों ने कोरोना वैक्सीन पर भी सवाल उठाए।

मोदी ने कहा, आज भारत का आत्मविश्वास नई बुलंदी पर है. आज भारत के हर युवा को लगता है कि ये समय भारत के युवा का समय है. भारत के युवा स्टार्टअप में कमाल कर रहे। पेसा को जमीन पर उतारकर आदिवासी समाज का कल्याण किसी ने किया तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने रानी दुर्गावती स्मारक व संग्रहालय का मॉडल देखा। 

Web Title: We have destroyed the corrupt system of Congress with the trinity of Jan-Dhan Aadhaar and mobile: Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे