लाइव न्यूज़ :

West Bengal CM Mamata Banerjee: क्या आप विपक्ष एलायंस की अगुआई करेंगी?, श्रीलंका के राष्ट्रपति विक्रमसिंघे ने पूछा सवाल, देखें सीएम ममता ने हंसते हुए क्या कहा, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 13, 2023 6:10 PM

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee: श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने बुधवार को दुबई में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुस्कुराते हुए पूछा कि क्या वह विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) का नेतृत्व करने जा रही हैं।

Open in App
ठळक मुद्देदुबई हवाई अड्डे पर विक्रमसिंघे से मुलाकात करने वाली बनर्जी भी इस सवाल से हैरान थीं। मुख्यमंत्री दुबई और स्पेन की 12 दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर हैं। आज दिल्ली में INDIA घटकों की कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक हो रही है!

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee: विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की समन्वय समिति की पहली बैठक दिल्ली में हो रही है। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विदेश दौरे पर हैं। 

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पूछा कि क्या वह विपक्षी गठबंधन, भारत का नेतृत्व करने जा रही हैं। ठहाके लगने के बाद आश्चर्यचकित होकर, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि यह लोगों पर निर्भर करता है। अगर लोग हमारा समर्थन करते हैं, तो हम कल स्थिति (सत्ता) में हो सकते हैं।

ममता बनर्जी का ये बयान दिलचस्प है, सुनना चाहिये! आज दिल्ली में INDIA घटकों की कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक हो रही है! ममता विदेश दौरे पर हैं। दुबई का वीडियो है, जहां विक्रमसिंघे से उनकी मुलाकात हुई! मुलाकात के बाद विक्रमसिंघे ने ममता बनर्जी से हंसते हुए पूरे आग्राह से पूछा कि “क्या आप विपक्ष के एलायंस की अगुआई करेंगी?”

ममता ने भी विस्मय से मुस्करा कर कहा - “ओह माय गुडनैस….!!!! (थोड़ा सा मौन रखते हुये कहती हैं)….ये तो जनता पर निर्भर करता है!” ममता बनर्जी ने दुबई हवाई अड्डे पर लंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की और उन्हें नवंबर में राज्य व्यापार शिखर सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री दुबई और स्पेन की 12 दिवसीय यात्रा पर हैं।

वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का मुकाबला करने के लिए 24 से अधिक विपक्षी दलों ने ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ का गठन किया है। बनर्जी ने कहा कि विक्रमसिंघे ने उन्हें हवाई अड्डे के लाउंज में देखकर ‘कुछ विषय पर चर्चा’ के लिए बुलाया।

बनर्जी ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, ‘‘श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने मुझे दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लाउंज में देखा और कुछ चर्चा के लिए बुलाया। मैं उनके अभिवादन से अभिभूत हूं और उन्हें कोलकाता में ‘बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट 2023’ (बीजीबीएस) में आमंत्रित किया है।’’

बनर्जी ने कहा कि विक्रमसिंघे ने उन्हें श्रीलंका का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया है। बनर्जी मंगलवार शाम को दुबई पहुंचीं और आज सुबह विमान से स्पेन जाने के लिए वहां हवाई अड्डे पर थीं। इस वर्ष का बीजीबीएस 21-22 नवंबर को निर्धारित है। बनर्जी मंगलवार सुबह दुबई और स्पेन के दौरे पर रवाना हुईं, इस दौरान वह राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए बिजनेस शिखर सम्मेलन में भाग लेंगी।

विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की समन्वय समिति की पहली बैठक बुधवार को यहां शुरू हो गई, जिसमें आगे की रणनीति, सीटों के तालमेल, चुनाव अभियान कार्यक्रम और जनसभाओं समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार के नई दिल्ली स्थित आवास पर यह बैठक हो रही है।

टॅग्स :ममता बनर्जीपश्चिम बंगालRanil Wickremesingheश्रीलंकामल्लिकार्जुन खड़गे
Open in App

संबंधित खबरें

भारतसंदेशखली 'स्टिंग वीडियो' की एसआईटी जांच की याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट सहमत

भारतLok Sabha Elections 2024: शाम 5 बजे तक 62% से ज्यादा मतदान, बंगाल में सबसे ज्यादा 75.66% हुई वोटिंग

भारतPM Narendra Modi Interview: विरोधी दल केवल आरक्षण के मुद्दे पर ही आपको क्यों घेर रहे हैं?, जानिए पीएम मोदी ने क्या दिया जवाब

भारतPM Narendra Modi Interview: 2019 में महाराष्ट्र में 41 सीटों पर जीते थे, 2024 में आपको क्या लग रहा है?

भारतPM Narendra Modi Interview: अगर भाजपा सत्ता में आई तो संविधान बदल देगी!, विपक्षी दल लगातार इस मुद्दे को उठा रहा है, ऐसा क्यों?

भारत अधिक खबरें

भारतMumbai hoarding collapse: एक रेप मामले में आरोपी है भावेश भिंडे, जानें एगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के मालिक के बारे में

भारतजयशंकर का पश्चिमी मीडिया पर कटाक्ष- "चुनाव परिणाम तय करने के लिए अदालत जाने वाले देश हमें दे रहे हैं ज्ञान"

भारतLok Sabha Elections 2024: "भाजपा को 400 सीटें मिलेंगी तो काशी, मथुरा में बनेगा मंदिर, पीओके होगा हमारा", हिमंत बिस्वा सरमा ने दिया सनसनीखेज बयान

भारतSwati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल की जान को खतरा, AAP सांसद के पूर्व पति का सनसनीखेज दावा

भारतLok Sabha Elections 2024: कंगना रनौत के पास 90 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति, आठ आपराधिक मामले